Sports

पेरिस: सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस सप्ताह शुरू हो रहे पेरिस मास्टर्स से रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। मौजूदा समय में रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज रफेल नडाल अमेरिकी ओपन के बाद पहली बार कोर्ट में उतरेंगे। इस टूर्नामेंट में 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर भी तीन साल बाद वापसी कर सकते है।
PunjabKesari
फेडरर ने कहा कि वह इस में भाग लेने पर मंगलवार तक फैसला करेंगे। स्विट्जरलैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले सप्ताह बासेल मे अपने करियर का 99वें खिताब जीता था लेकिन चोट और चुनिदा प्रतियोगिताओं में खेलने के फैसले की वजह से वह 2015 के बाद पेरिस मास्टर्स में नहीं खेले है। जोकोविच चोट के करण पिछले साल इस प्रतियोगिता में नहीं खेले थे और पिछले दस वर्षों वह पहली बार शीर्ष 10 रैंकिंग से बाहर हुए थे। जून में उनकी रैंकिंग 22वीं थी लेकिन पिछले 28 में से 27 मुकाबले जीतकर वह रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए ।  
PunjabKesari
विंबलडन और फिर अमेरिकी ओपन के रूप में अपना 14वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले जोकोविच ने कहा, ‘मैंने अमेरिकी ओपन और शंघाई में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला है। मैं अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं क्योंकि जब आप जीत रहे होते है तो ज्यादा आत्मविश्वास में होते है।’ उन्होंने कहा, ‘ पिछले चार-पांच महीने मैंने जो हासिल किया है, उससे बहुत बहुत खुश हूं। राफा (नडाल) की चोट के कारण चीन ओपन और कुछ अन्य टूर्नामेंटों में नही खेल सके जिससे मेरे पास इस साल के अंत तक रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा।