Sports

नई दिल्लीः  2019 विश्व कप के लिए सभी टीमें जोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। उधर, इंग्लैंड में आईसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तो क्रिकेट के इस महाकुंभ की तैयारियां कर ही रहा है, लेकिन साथ में खिलाड़ियों ने भी अपनी-अपनी मांगें बोर्ड के सामने रख दी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आैर अन्य खिलाड़ियों ने सीओए के सामने मांग रखी है कि उन्हें अपनी पत्नियां साथ ले जाने की अनुमति मिले आैर ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को केले दिए जाएं। 

खिलाड़ियों ने कहा कि हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर उन्हें केला खाने को नहीं मिला और इंग्लैंड में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के लिए केले का इंतजाम बीसीसीआई को करना चाहिए। सूत्रों के अनुसार, 11 सितंबर को हैदराबाद में आयोजित एक मीटिंग के दाैरान खिलाड़ियों ने यह मांग रखी थी। मीटिंग में कई और तरह की मांगें की गई हैं, जैसे कि वर्ल्ड कप के लिए ऐसे होटलों की बुकिंग हों, जिनमें अच्छा जिम हो। साथ ही, दौरे के दौरान पत्नियों को साथ रखने संबंधी प्रोटोकॉल को लेकर भी चर्चा हुई।

ट्रेन का पूरा कोच बुक कराना चाहते हैं कोहली

कोहली की मांग-  बीवियों संग रहना चाहती हैं हम, ड्रेसिंग रूम में चाहिए केले
टीम इंडिया की डिमांड है कि 2019 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में टीम के ट्रैवल के लिए ट्रेन की पूरी बोगी बुक होनी चाहिए, ताकि टीम को आम यात्रियों का साथ ट्रैवल ना करना पड़े। कोहली एंड कंपनी का तर्क था कि इंग्लैंड में ट्रेन से ट्रैवल करने से वक्त की बचत के साथ-साथ सहूलियत भी होती है। हालांकि, सिक्योरिटी की बात आने पर कोहली का कहना था कि इसके लिए पूरा का पूरा कोच ही बुक किया जा सकता है। कोहली ने मीटिंग में दावा किया कि इंग्लैंड की टीम भी ट्रेन से ही ट्रैवल करती है।

साथ ही, विराट कोहली ने पहले भी बोर्ड और सीओए से रिक्वेस्ट की थी कि विदेशी दौरों पर पूरा समय खिलाड़ियों को बीवियों को साथ रखने की इजाजत मिले, जिसे लेकर अब बीसीसीआई ने कहा कि वो इस मसले पर खिलाड़ियों से एक-एक करके बात करेगी।

.
.
.
.
.