IPL 2019
Top News

स्पोट्र्स डैस्क : इंगलैंड दौरा बीत चुका है लेकिन कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की मुश्किलें खत्म नहीं हुई है। एक क्रिकेट दिग्गज ने शास्त्री को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोच पद से हटाने की वकालत की है। वहीं, श्रीलंका गई महिला क्रिकेट टीम तीसरा वनडे हार गई है। मैच में मिताली राज ने एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया था। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

माॅडल मलीसा सट्टा ने उड़ाया क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मजाक

PunjabKesari

रियाल मैड्रिड क्लब छोड़कर जबसे पुर्तगाल के फुटबाॅल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो इटली के क्लब जुवैंट्स से जुड़े हैं, दिन-ब-दिन लाइमलाइट से दूर होते जा रहे हैं। एक तो रोनाल्डो जब से जुवैंट्स क्लब से जुड़े हैं, अब तक हुए एक भी मैच में गोल नहीं कर सके। ऊपर से रोनाल्डो अब तक गोल न कर पाने के कारण ट्रोल का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामले में सैसूआलो फुटबाॅल क्लब के मिडफिल्डर केविन प्रिंस की पत्नी मलीसा सट्टी ने रोनाल्डो का मजाक उड़ाया है। दरअसल, जुवैंट्स और सैसूआलो के बीच आज मैच खेला जाना है। ऐसे में एक टी.वी शो के दौरान जब मलीसा से पूछा गया कि मैच दौरान उनके पति जलवा दिखाएंगे या रोनाल्डो। इस पर मलीसा ने तपाक से जवाब दिया- रोनाल्डो, कौन रोनाल्डो? 

रिपोर्ट : झूठा निकला सैरेना का दावा, टैनिस में महिलाओं से ज्यादा पुरुष होते हैं पीड़ित

Sports

पिछले दिनों दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कहा था कि सजा के मामले में दोहरे मानदंड अपनाए जाते हैं लेकिन आंकड़े इसके उलट हैं जिसमें पुरूष खिलाडिय़ों को कोर्ट में आपा खोने और रैकेट तोडऩे के मामले में महिलाओं की तुलना में लगभग तीन गुना ज्यादा सजा मिली है। न्यूयार्क टाइम्स की खबर के मुताबिक 1998 से 2018 के बीच ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में पुरूष खिलाडिय़ों पर 1,517 बार जुर्माना लगाया गया है जबकि महिला खिलाडिय़ों पर जुर्माना लगाने के 535 मामले सामने आये हैं। 

Davis Cup: स्पेन को हराकर चैंपियन फ्रांस फाइनल में
अनुभवी जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत की जोड़ी ने स्पेन के खिलाफ सेमीफाइनल के युगल मुकाबले में जीत दर्ज कर चैंपियन फ्रांस को डेविस कप के फाइनल में पहुंचा दिया। फ्रांस ने युगल मैच में जीत के साथ मुकाबले में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 36 साल के जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत ने 32वर्षीय मार्सेल ग्रेनोलर्स और 36वर्षीय फेलिसियानो लोपेका को 6-0 6-4 7-6से हराकर उलट एकल मैचों को महत्वहीन कर दिया।   

पाकिस्तानी खिलाड़ी बोला- कोहली का एशिया कप में ना खेलना हमारे लिए फायदेमंद
एशिया कप का रोमांच शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट के पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से करारी शिकस्त दी, लेकिन सभी फैंस की निगाहें 19 सितंबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच पर होंगी। बता दें कि भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, जबकि विराट कोहली को आराम दिया गया। इस बीच पाकिस्तान के बल्‍लेबाज बाबर आजम  का कहना है कि एशिया कप में कोहली  की अनुपस्थिति से उनकी टीम को फायदा होगा। 

Asia Cup 2018: गावस्कर ने बताई इस बार की चैंपियन टीम, भारतीय फैंस निराश

Cricket
भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने यहां जारी एशिया कप में अपनी फेवरेट टीम बताई है, जिसके बाद भारतीय फैंस निराश हो सकते हैं। इस टूर्नामेंट में पूरी दुनिया को जिस मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार रहने वाला है, वो है भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली भिड़ंत। 19 सितंबर को होने वाले इस महामुकाबले पर सभी की नजरें हैं क्योंकि ये क्रिकेट के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच होगा।

चैपल ने भारतीय टीम को आॅस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले दी यह खास सलाह
आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि इस साल आॅस्ट्रेलिया दौरे पर बेहद मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने से पहले भारत को अपनी बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करना होगा। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में श्रृंखलाएं गंवाने के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम की नजरें आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने पर टिकी हैं। चैपल ने एक कालम में लिखा, ‘‘भारतीय टीम अब आॅ्स्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित श्रृंखला में अपनी प्रतिष्ठिता में सुधार करने उतरेगी लेकिन बल्लेबाजी की विसंगतियों पर ध्यान देना होगा।’’ 

मिताली राज ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, बावजूद इसके भारत तीसरे वनडे हारा

Cricket
कप्तान मिताली राज ने नाबाद 125 रन बनाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली लेकिन यह प्रदर्शन भारतीय टीम के काम नहीं आ सका जिसे तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंकाई महिला टीम से तीन विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत पहले ही पहले दो वनडे जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर चुका था। लेकिन तीसरे मैच में वे 5 विकेट पर 253 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर सके जिसमें मिताली के नाबाद 125 रन और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 51 रन की पारी भी शामिल थी। 

रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने के पक्ष में आया यह दिग्गज क्रिकेटर
इंगलैंड दौरे पर टैस्ट सीरीज में बुरी तरह हारी भारतीय टीम पर चौतरफा वार हो रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली की तो आलोचना होनी ही थी लेकिन कोच रवि शास्त्री के पीछे भी क्रिकेट दिग्गजों हाथ धोकर पड़ गए हैं। टीम के खराब प्रदर्शन के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराते हुए पूर्व टैस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान ने साफ कह दिया है कि शास्त्री को नवंबर में ऑस्टे्रलिया दौरे से पहले इस पद से हटा देना चाहिए। 

किपचोगे ने तोड़ा मैराथन का विश्व रिकॉर्ड
Sports

केन्या के ओलम्पिक मैराथन चैंपियन इलियड किपचोगे ने मैराथन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। 33 वर्षीय किपचोगे ने बर्लिन मैराथन में दो घंटे एक मिनट और 39 सेकंड का समय लेकर नया रिकॉर्ड बनाया और वह उपलब्धि हासिल की जो उनके पास नहीं थी। आधुनिक युग के सबसे महान मैराथन धावक किपचोगे ने हमवतन डेनिस किमेतो के रिकॉर्ड में एक मिनट 14 सेकंड का सुधार कर दिया। किमेतो ने अपना रिकॉर्ड इसी कोर्स पर 2014 में बनाया था।  5000 मीटर के पूर्व विश्व चैंपियन और 2016 के रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले किपचोगे ने अपनी इस उपलब्धि के बाद कहा, Þमेरे पास इस जीत को बताने के लिए शब्द नहीं हैं और मुझे खुशी है कि मैंने विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

सैफ कप : कोच कांस्टेनटाइन ने बताई फाइनल में हार की वजह

Hockey
भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा कि सैफ सुजुकी कप के फाइनल में टीम अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने में नाकाम रही जिससे उसने खुद को निराश किया। 7 बार की चैम्पियन भारत को मालदीव ने फाइनल में 2-1 से हराया था। भारतीय टीम यहां अंडर 23 खिलाडिय़ों (सुमित पास्सी को छोड़कर) के साथ पहुंची थी। भारतीय टीम ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीती थी और फाइनल में पहुंचने से पहले टीम ने श्रीलंका, मालदीव और पाकिस्तान को हराया था।

 

.
.
.
.
.