IPL 2019
Tennis

लिली (फ्रांस): अनुभवी जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत की जोड़ी ने स्पेन के खिलाफ सेमीफाइनल के युगल मुकाबले में जीत दर्ज कर चैंपियन फ्रांस को डेविस कप के फाइनल में पहुंचा दिया। फ्रांस ने युगल मैच में जीत के साथ मुकाबले में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 36 साल के जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत ने 32वर्षीय मार्सेल ग्रेनोलर्स और 36वर्षीय फेलिसियानो लोपेका को 6-0 6-4 7-6से हराकर उलट एकल मैचों को महत्वहीन कर दिया।   

कोच यानिक नोहा की टीम के पास अब डेविस कप को मौजूदा फॉर्मेट जीतने का सुनहरा मौका होगा। फ्रांस का फाइनल में क्रोएशिया और अमेरिका के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से नवंबर में मुकाबला होगा। डेविस कप का पूरा प्रारूप 2019 से बदलने जा रहा है। दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया 2-1 से आगे है। 40 साल के माइक ब्रायन ने रयान हैरिसन के साथ युगल मैच जीतकर अमेरिका की उम्मीदें कायम रखी हैं। पहले दोनों एकल मैच हारने के बाद अमेरिका को मुकाबले में बने रहने के लिए युगल मैच जीतना जरूरी था।   

PunjabKesari

माइक ब्रायन और रयान हैरिसन ने चार घंटे 43 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले इवान डोडिग और मेट पेविच को 7-5 7-6 1-6 6-7 7-6 से हरा दिया। क्रोएशिया को उलट एकल मैचों में जहां एक जीत की जरूरत है वहीं अमेरिका को दोनों मैच जीतने होंगे। इस बीच विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबलों में अर्जेंटीना ने कोलंबिया पर 3-0 की अपराजेय बढ़त बना कर विश्व ग्रुप में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। ब्रिटेन ने उज्बेकिस्तान पर 2-1 की बढ़त बना ली है। 

ऑस्ट्रिया ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 की बढ़त बनायी है। स्विट्जरलैंड के खिलाफ स्वीडन 2-1 से आगे हो गया है। कनाडा ने हॉलैंड पर 2-1 की बढ़त बनायी है जबकि हंगरी ने चेक गणराज्य पर 2-1 की बढ़त बनायी है। जापान ने बोस्निया हर्जेगोविना के खिलाफ 4-0 की अपराजेय बढ़त के साथ विश्व ग्रुप में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है।

.
.
.
.
.