Cricket

कतुनायके (श्रीलंका) : कप्तान मिताली राज ने नाबाद 125 रन बनाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली लेकिन यह प्रदर्शन भारतीय टीम के काम नहीं आ सका जिसे तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंकाई महिला टीम से तीन विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत पहले ही पहले दो वनडे जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर चुका था। लेकिन तीसरे मैच में वे 5 विकेट पर 253 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर सके जिसमें मिताली के नाबाद 125 रन और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 51 रन की पारी भी शामिल थी।

 

युवा जेमिमा रोड्रिगेज (शून्य) के आउट होने के बाद इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन की भागीदारी निभाई। मिताली ने 14 महीने में अपना पहला और 7वां वनडे शतक जड़ा। उन्होंने 143 गेंद में 14 चौके और एक छक्के से 125 रन बनाए। श्रीलंकाई कप्तान चामरी अटापट्टू की 115 रन की शतकीय पारी और सलामी बल्लेबाज हसिनी परेरा (45) के साथ 101 रन की साझेदारी से इस लक्ष्य को हासिल करने की नींव रखी। इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दबदबा तो बनाया लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज कविशा दिलहारी ने संयमित खेल दिखाते हुए एक गेंद रहते जीत दिला दी।

PunjabKesari

श्रीलंका को अंतिम ओवर में छह रन की दरकार थी। नौंवे नंबर पर उतरी कविशा ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर चौका लगाकर मेजबनों को सांत्वना जीत दिलायी।  झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो दो विकेट चटकाये। इन दोनों ने मध्यक्रम में झटके दिये लेकिन अंत में यह प्रयास नाकाफी रही। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज बुधवार को शुरू होगी।

 

35 वर्षीय मिताली ने अपने करियर का सातवां वनडे शतक और सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उन्होंने 143 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया।  मिताली ने ओपनर स्मृति मंधाना (51) के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन , हरमनप्रीत कौर (17) के साथ तीसरेे विकेट के लिए 45 रन और दीप्ति शर्मा (38) के साथ पांचवें विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। मंधाना ने 62 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दीप्ति ने 44 गेंदों में 4 चौके लगाए।

PunjabKesari

भारतीय कप्तान के शानदार शतक पर श्रीलंकाई कप्तान चामरी अटापट्टू के शतक ने पानी फेर दिया। अटापट्टू ने 133 गेंदों में 13 चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 115 रन ठोके और अपनी टीम को स?मान बचाने वाली जीत दिला दी। भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी ने 39 रन पर दो विकेट और मानसी जोशी ने 43 रन पर दो विकेट लिए।