Cricket

स्पोर्ट्स डैस्क : किया सुपर लीग में भारतीय महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना का बल्ला जोर से बोल रहा है। उतरी स्टॉर्म की ओर से खेल रही मंधाना ने सात चौके और दो छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली। उधर, लंदन में भारतीय उच्चायोग में विराट कोहली के साथ डिनर पर गई अनुष्का को प्रोटोकॉल मामले में क्लीन चिट मिल गई है। पंजाब केसरी स्पोटर््स डैस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

बल्लेबाज आउट भी नहीं हुआ और पूरी टीम मनाने लगी जश्न, देखें मजेदार वीडियो
वेस्टइंडीज में खेले जा रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसे देख क्रिकेटप्रेमी अपनी हंसी नहीं रोक सके। दरअसल, त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लूसिया स्‍टार्स के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया। शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया के खिलाफ पारी का पहला ओवर डालने युवा तेज गेंदबाज अली खान आए। 

सिटसिपास ने जोकोविच को हराकर उलटफेर किया
Sports

स्टेफानोस सिटसिपास ने टोरंटो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में विम्बलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच को 6-3, 6-7, 6-3 से हराकर उलटफेर करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। यूनान के इस युवा खिलाड़ी ने सातवें वरीय डोमिनिक थिएम को शिकस्त देने के बाद चार बार के चैम्पियन और नौंवे वरीय जोकोविच को पहली ही भिड़ंत में पराजित कर दिया। सत्ताईसवीं रैंकिंग पर काबिज सिटसिपास को पहले मास्टर्स 1000 के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये महज दो घंटे लगे।

Eng vs Ind: लंच में ऐसा खाना खा रहे हैं क्रिकेटर्स, जानें कौन-कौन सी डिश का चखा स्वाद

Cricket
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश ने तो टाॅस भी नहीं होने दिया, लेकिन इस बीच खिलाड़ियों ने लंच का पूरा लुत्फ उठाया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें खिलाड़ियों के लंच का पूरा मेन्यू है। इस मेन्यू में वाइल्ड मशरूम, चेस्टनप सूप, स्टफ्ड लैम्ब सैडल, रोस्टेड स्टोन बेस, चिकन लजानिया, चिकन टिक्का करी, पनी टिक्का जैसे व्यंजन शामिल हैं।  

फिर बरसा मंधाना का बल्ला, 25 गेंदों में खेली तूफानी पारी

Cricket
किया सुपर लीग में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना खूब चौकों-छक्कों की बरसात कर रही है। वेस्टर्न स्टाॅर्म और लंकाशायर के बीच खेले गए टूर्नामेंट के 21वें मुकाबले में मंधाना ने 25 गेंदों में 49 रनों की शानदार पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी जड़ दिए। वेस्टर्न स्टाॅर्म टीम की टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में 6वीं जीत है और नॉकआउट में पहुँचने वाली पहली टीम बन गई।

फिर से इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है यह दिग्गज बल्लेबाज

Cricket
इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। इन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ 1 नवंबर 2015 को खेला था। वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके बेल काउंटी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने 55.41 की शानदार औसत से 3 शतक जड़ते हुए 665 रन बनाए।

6 साल हो गए सचिन को क्रिकेट छोड़े, लेकिन आज भी कोई नहीं तोड़ पाया उनका 'गजब' रिकाॅर्ड

Cricket
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास रिकाॅर्ड्स की कमी नहीं है। उनके नाम कई ऐसे रिकाॅर्ड दर्ज हैं, जिन्हें तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुंकिन है। सचिन को क्रिकेट छोड़े 6 साल से भी ज्यादा समय हो चुका है पर उनका एक ऐसा रिकाॅर्ड भी है जो आजतक नहीं टूटा। दरअसल, 2012 में अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन के नाम सबसे ज्यादा चाैके लगाने का रिकाॅर्ड है। सचिन ने 463 वनडे मैचों की 452 पारियों में 2016 चाैके लगाए हैं। उनके इस रिकाॅर्ड के आस-पास तक कोई खिलाड़ी खड़ा नहीं है।

इस एक नियम के कारण प्रोटोकॉल तोडऩे से बची कोहली की पत्नी अनुष्का

Top News
लॉर्ड्स में दूसरा टैस्ट शुरू होने से पहले भारतीय टीम लंदन के भारतीय उच्चायोग में गए थे। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थी। अनुष्का को फोटो में देखकर सोशल साइट्स पर यह बात फैल गई थी कि अनुष्का ने प्रोटोकॉल तोड़ा है लेकिन अब एक चैनल ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया है कि अनुष्का ने कोई प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा। दरअसल भारतीय हाई कमीशन की ओर से सभी प्लेयर्स को उनके परिवार के साथ बुलाया गया था। 

नीरज को एशियाई खेलों का ध्वजवाहक चुना गया

Other Games
स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को 18 अगस्त को जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दल के लिए आयोजित रवानगी समारोह के दौरान यह घोषणा की। एशियाई खेलों का आयोजन 18 अगस्त से दो सितंबर तक जकार्ता और पालेमबांग में किया जायेगा।बीस वर्षीय नीरज मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन हैं और भाला फेंक में जूनिर विश्व रिकार्डधारी हैं। एशियाई खेलों के इस चरण में वह पदक के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। 

एशियाई खेलों के लिए उत्सुक हूं, पर 'गोल्ड' जीतना चैलेंज होगा: सरदार

Hockey
भारत को 2014 में एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक दिलाकर सीधे रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कराने वाले पूर्व कप्तान और स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह ने शुक्रवार को कहा कि इंडोनेशिया एशियाई खेलों में इस बार स्वर्ण पदक जीतना एक चैलेंज होगा।  सरदार ने यहां भारतीय खिलाड़ियों के लिए आयोजित विदाई समारोह से इतर यूनीवार्ता को साक्षात्कार में कहा, ''भारत एशियाई खेलों में सबसे मजबूत टीम के रूप में उतर रहा है। लेकिन हमें मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत रहेगी। यहां स्वर्ण पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक के लिये सीधे क्वालीफाई करना एक बड़ी चुनौती रहेगी।'' 

विदेशी पिचों पर निखरते जा रहे हैं इशांत, आंकड़े देख चाैंक जाएंगे

Cricket
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अंतरराष्ट्रीय वनडे आैर टी20 मैचों से दूर हैं, लेकिन उनकी तेज गेंद की धार टेस्ट क्रिकेट में चमकती जा रही है। अगर हम यह कहें कि इशांत टेस्ट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं तो इसमें कोई गलत नहीं, क्योंकि उन्होंने आखिरी वनडे जनवरी 2016 आैर टी20 अक्तूबर 2013 को खेला था, जबकि टेस्ट में खेलना उनका जारी है। इशांत माैजूदा समय में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दाैरे पर उपलब्ध हैं। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह शानदार दिखता है। 

.
.
.
.
.