Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में शुरूआत धीमी रही है। लेकिन यह मुंबई के लिए नई बात नहीं है। रोहित शर्मा की कप्तानी में कई बार मुंबई टीम ने सीजन में धीमी शुरूआत की लेकिन अंत में वह अपना प्रभाव दिखाने में सफल हो गए। रोहित की ही कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब जीते हैं। रोहित इस सीजन में कप्तान नहीं है। मुंबई प्रबंधन हार्दिक पांड्या को कप्तान बना चुका है। इसी बीच रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले एक प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर कई बातें कहीं और दावा भी किया कि वह जानते हैं कि ऐसी स्थितियों से अपनी टीम को जितवाने के लिए बतौर कप्तान क्या करना चाहिए।

 

2013 से 2023 तक मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा से जब सीजन की धीमी शुरूआत बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं पिछले 10 वर्षों से एक अच्छी टीम बनाने के लिए सहयोगी स्टाफ के साथ काम कर रहा हूं। इससे टीम को कठिन परिस्थितियों से उबरने में मदद मिली है। इन सभी वर्षों में यह मुंबई इंडियंस की कहानी रही है। पहले टीम धीमी शुरुआत करती है और फिर चीजें बदलने लगती हैं। 

 

 

 

रोहित ने कहा कि वह हमेशा अपनी विचारों के अनुसार टीम को बनाना चाहते थे क्योंकि वह जानते थे कि आईपीएल में जीत कैसे हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि आईपीएल में कैसे सफल होना है। मैं पिछले 10 वर्षों से कप्तान था। इस दौरान कोच बदल गए लेकिन कप्तान नहीं। मैं चाहता हूं कि जो नए लोग टीम में आते हैं उन्हें अपने विचारों के बारे में बता कर टीम को आईपीएल मैच जीतने के लिए तैयार कर सकूं। क्योंकि मैं जानता हूं कि आईपीएल कैसे काम करता है और एक सफल टीम बनने के लिए क्या करना पड़ता है।

 

रोहित ने कहा कि मैं वानखेड़े स्टेडियम को जानता हूं। मैं वहां बड़ा हुआ हूं। मुझे पता है कि आपको क्या करने की जरूरत है। उदाहरण के लिए, वानखेड़े में मैच के दौरान आपको इसे थोड़ा फुल पिच करना होगा और गेंद को थोड़ा स्विंग कराना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि टीम के बाकी खिलाड़ी क्या करना चाहते हैं लेकिन फिर भी हम एक कप्तान और एक खिलाड़ी के बीच संतुलन बना सकते हैं। जोकि जरूरी है।