Cricket

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज में खेले जा रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसे देख क्रिकेटप्रेमी अपनी हंसी नहीं रोक सके। दरअसल, त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लूसिया स्‍टार्स के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया। शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया के खिलाफ पारी का पहला ओवर डालने युवा तेज गेंदबाज अली खान आए। 

अली खान ने अपने पहले ही ओवर की छठी गेंद पर आंद्रे फ्लेचर का विकेट लगभग ले लिया था और वह मैदान पर इस विकेट का जश्न भी मनाने लगे। गेंद जैसे ही विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथ में गई अली खान खुशी से झूम उठे। हालांकि, अली खान की यह खुशी ज्यादा देर तक उनके चेहरे पर नहीं रह सकी। विकेटकीपर के हाथों में जब गेंद गई तो सामने से लग रहा था कि उसने कैच पकड़ लिया है, लेकिन करीब से देखने पर पता चला कि गेंद जमीन पर जा गिरी। इस दौरान गेंदबाज अली खान अपनी टी-शर्ट में बना नाईट राइडर्स का शाइन दर्शकों को दिखाने लगे थे, लेकिन सच्चाई जानकर वो और पूरी टीम मजाक का पात्र बन गए।

इस मैच में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। इस मैच में सबकी निगाहें बॉल टैंपरिंग की वजह से क्रिकेट से दूर रहने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक ओपनर डेविड वार्नर पर भी थी, जो सेंट लूसिया की ओर से खेल रहे थे। डेविड वॉर्नर ने पहले मैच के दौरान फैन्स को निराश किया और बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और सेंट लूसिया की टीम 17.3 ओवर में 95 रन पर ही ढेर हो गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज अपनी लय में नजर नहीं आया।