Cricket

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश ने तो टाॅस भी नहीं होने दिया, लेकिन इस बीच खिलाड़ियों ने लंच का पूरा लुत्फ उठाया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें खिलाड़ियों के लंच का पूरा मेन्यू है। इस मेन्यू में वाइल्ड मशरूम, चेस्टनप सूप, स्टफ्ड लैम्ब सैडल, रोस्टेड स्टोन बेस, चिकन लजानिया, चिकन टिक्का करी, पनी टिक्का जैसे व्यंजन शामिल हैं।  

लाॅर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाने वाले मैच के पहले दिन बारिश होती रही। पूरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। सुबह से लगातार बारिश होने के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो सका और बिना गेंद फेंके दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की गई। टॉस अब आज होगा। अंपायरों ने तीन बार मैदान का निरीक्षण किया। आखिरी निरीक्षण के दौरान तक बादल छाए हुए थे और रोशनी कम थी। अंपायरों ने खेलने लायक स्थिति न देख दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया। पूरे दिन मैदान पर कवर्स मौजूद रहे जिन्हें हटाया नहीं गया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत 31 रनों से हारा। अब दूसरे मैच में भारत की कोशिश जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की होगी। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने बता दिया था कि इस मैच में 20 साल के ओली पोप पदार्पण करेंगे। हालांकि रूट ने इस मैच के लिए अंतिम एकदाश का ऐलान नहीं किया। पहले मैच में विराट के अलावा कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका था। विराट ने पहले मैच की पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे।