Cricket

नई दिल्लीः किया सुपर लीग में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना खूब चौकों-छक्कों की बरसात कर रही है। वेस्टर्न स्टाॅर्म और लंकाशायर के बीच खेले गए टूर्नामेंट के 21वें मुकाबले में मंधाना ने 25 गेंदों में 49 रनों की शानदार पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी जड़ दिए। वेस्टर्न स्टाॅर्म टीम की टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में 6वीं जीत है और नॉकआउट में पहुँचने वाली पहली टीम बन गई।

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्टाॅर्म की ओपनर बल्लेबाज राहेल प्रीस्ट पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गई। इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रही मंधाना ने अपना दम दिखाते हुए टीम की कप्तान हीथर नाईट के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। मंधाना अपना अर्द्धशतक पूरा करने से चूक गयीं, लेकिन नाईट ने 50 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। इसके अलावा स्टेफनी टेलर ने भी 37 गेंदों पर 51 रन जड़े। इन पारियों की बदौलत स्टॉर्म ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बना दिए। 

PunjabKesari

स्टाॅर्म से मिले 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाशायर टीम की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। बल्लेबाजों ने साझेदारी निभाने की काफी कोशिश की लेकिन एक भी बड़ी साझेदारी नहीं बन पाई। टीम के लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 109 रनों पर आॅलआउट हो गई। लंकाशायर की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 15 गेंदों पर मात्र 8 रन बनाए। एलेनोर थ्रेल्केल्ड ने 33 और सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन ने 21 रनों के पारी खेली। इसके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 15 के स्कोर को भी नहीं पार कर पाया।

.
.
.
.
.