Cricket

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अंतरराष्ट्रीय वनडे आैर टी20 मैचों से दूर हैं, लेकिन उनकी तेज गेंद की धार टेस्ट क्रिकेट में चमकती जा रही है। अगर हम यह कहें कि इशांत टेस्ट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं तो इसमें कोई गलत नहीं, क्योंकि उन्होंने आखिरी वनडे जनवरी 2016 आैर टी20 अक्तूबर 2013 को खेला था, जबकि टेस्ट में खेलना उनका जारी है।

इशांत माैजूदा समय में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दाैरे पर उपलब्ध हैं। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह शानदार दिखता है। पिछले 4 सालों से इशांत विदेशी पिचों पर निखरते जा रहे हैं आैर उनके आंकड़े अन्य गेंदबाजों को चाैंका देने वाले हैं। 
PunjabKesari

पिछले 4 सालों का रिकाॅर्ड
पिछले 4 सालों में इशांत ने इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, आॅस्ट्रेलिया आैर न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल मिलाकर 17 मैच खेले हैं। इस दाैरान उन्होंने 2.83 की आैसत से गेंदबाजी की आैर 44 विकेट झटके। वहीं 2 बार 5 या इससे अधिक विकेट भी झटक चुके हैं। 
PunjabKesari

इंग्लैंड के खिलाफ उगलते हैं आग
वहीं इशांत इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होते हैं। उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर खेले 9 मैचों में 31 विकेट चटकाए हैं। 31 में से 20 विकेट इशांत ने 2014 के बाद खेले 5 मैचों में निकाले, जिसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अंग्रेजों के लिए कितनी मुसीबत खड़ी करते हैं। 
PunjabKesari