Cricket

नई दिल्लीः इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। इन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ 1 नवंबर 2015 को खेला था। वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके बेल काउंटी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने 55.41 की शानदार औसत से 3 शतक जड़ते हुए 665 रन बनाए।

PunjabKesari

शानदार फाॅर्म में हैं बेल
वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट के इस सीजन बेल ने अभी तक 144 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 471 रन बना चुके हैं। इस टूर्नामेंट में बेल इस वक्त दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए बेल ने कहा, ''अब इसकी चर्चा और ज्यादा तेज हो गई है। इंग्लैंड का मध्य्क्रम अभी उतना अच्छा नहीं है और मैं इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में भी हूं।

PunjabKesari

मैं निश्चित तौर पर फिर से खेलना चाहता हूं
बेल ने आगे कहा, ''अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं यही कहुंगा कि मैं निश्चित तौर पर फिर से खेलना चाहता हूं। अगर यही सवाल आपने 12 महीने पहले किया होता तो मेरा जवाब कुछ और होता।'' बेल की उम्र अभी 36 साल है, वहीं इंग्लैंड की टीम के प्रमुख गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी 36 साल के ही हैं। ऐसे में इयान बेल की टेस्ट टीम में वापसी संभव है।

PunjabKesari

ऐसा रहा क्रिकेट करियर
बेल ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 118 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसकी 205 पारियों में उन्होंने 42.69 की औसत से 7727 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 22 शतक हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने वाले बेल 161 वनडे मैचों में 37.87 की एवरेज से 5,416 रन बनाए हैं। वनडे में बेल का टाॅप स्कोर 141 का रहा और टेस्ट क्रिकेट में इन्होंने 235 सर्वाधिक रन बनाए।

.
.
.
.
.