Sports

स्पोट्र्स डैस्क : विराट कोहली और शिखर धवन के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है। खबर आई है कि दोनों के परिवारों के बीच झगड़ा हो गया था। जिस कारण धवन इंगलैंड दौरे के दौरान टीम से बाहर कर दिए गए थे। उधर, भारत को ओलिम्पिक हॉकी में 3 गोल्ड दिलाने वाले बलवीर सिंह सीनियर की तबीयत खराब हो गई है। वह पीजीआई में भर्ती हैं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

चेतेश्वर पुजारा ने किया कुछ एेसा काम, की सब रह गए हैरान

Sports

राजकोट में भारत अौर विंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करते समय  टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा खेलते दौरान अपनी जेब में पानी की बोतल अौर रुमाल रखते हुए नज़र अाए, जो काफ़ी सुर्खिया में अा गया हैं। क्योंकि टेस्ट किक्रेट में एेसी गतिविधिया कम ही देखने को मिलती है। एेसे शायद ही किसी अौर खिलाड़ी ने तीनों फॉर्मेट के मैचों में खेलते हुए कभी किया हो। 

डेब्यू मैच में पृथ्वी का 'शो', शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने

Sports
18 साल के भारतीय बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ गुरूवार से शुरू हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अपने डेब्यू मैच में 134 रन की शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया और इसके साथ ही वह डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय क्रिकेटर बन गए। मुंबई के युवा बल्लेबाज़ ने यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में ओपनिंग करते हुए 56 गेंदों में अपने 50 रन और 99 गेंदों में 100 रन पूरे किए।

रोहित ने अपनी कप्तानी में दिलाया एशिया कप, बांगलादेशियों ने किया कोहली को ट्रोल्ड, जानें मामला
एशिया कप में बांगलादेश के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में भारत को आखिरी गेंद पर तीन विकेट से जीत हासिल हुई थी। बांगलादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने शतक लगाया था। वह जिस तरह से आऊट हुए उससे कई तरह के सवाल उठे। खास तौर पर बांगलादेश के फैंस तो लिटन को स्टंम्प आऊट देने के फैसले पर सोशल साइट्स पर ज्यादा ही गुस्से में दिखे। इसी दौरान गुस्साए बांगलादेश के एक फैंस ने ऐसी हरकत की जो अपराध तो है ही साथ ही साथ लोगों को हंसने का कारण भी माना जाएगा। 

करुण नायर के बाद मुरली विजय ने भी बजाया विरोध का बिगुल

Sports
वैस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दो टेस्टों की सीरीज शुरू होने से पहले ही शिखर धवन, मुरली विजय और करुण नायर को टैस्ट टीम से बाहर निकालने पर विवाद हो गया था। करुण नायर ने तो पहले ही बोल दिया था कि राष्ट्रीय टीम के खिलाडि़य़ों और चयनकर्ताओं में संवाद की कमी के कारण ऐसे हो रहा है। अब मुरली विजय ने भी विरोध का बिगुल बजाते हुए कहा है कि न ही मुख्य चयनकर्ता और न ही किसी अन्य व्यक्ति ने इंगलैंड दौरे के दौरान तीसरे मैच में मुझे टीम से बाहर करने पर मुझसे संपर्क किया या बात की। मुझसे उसके बाद से ही किसी ने बात नहीं की है। मैंने टीम प्रबंधन के लोगों के साथ इस बारे में इंगलैंड में बात की थी लेकिन उसके बाद से हमारे बीच कोई बात नहीं हुई है।

जिम्बाब्वे पर दक्षिण अफ्रीका की जीत में ताहिर-स्टेन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
बड़े मैचों में हारकर चौकर्स का खिताब अपने नाम करने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम कमजोर जिम्बाब्वे के खिलाफ एक बार से फेल साबित होने जा रही थी। लेकिन ऐन मौके पर दक्षिण अफ्रीका के दो क्रिकेटरों ने मोर्चा संभाला और मुश्किल हालात में दिख रही अपनी टीम को विजय दिलाई। दरअसल दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच ओवल में मैच खेला जा रहा था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम जिम्बाब्वे के धारदार गेंदबाजों के आगे नतमस्तक होते एक समय महज 101 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे समय में टीम को उभारने का जिम्मा उठाया तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने। 

आ गई अच्छी ख़बर : इस बल्लेबाज की हो सकती है टेस्ट टीम में वापसी

Sports
राजकोट टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। बेशक हिटमैन रोहित शर्मा को टीम में शामिल ना किए जाने पर उनके फैन्स में नाराजगी है, लेकिन बतौर वनडे कप्तान टीम इंडिया को एशिया कप 2018 का खिताब दिलवाने वाले रोहित और उनके फैन्स के लिए अच्छी ख़बर है। रोहित शर्मा को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है। सूत्रों की माने तो कंगारू टीम के खिलाफ उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया जा सकता है। बता दें कि रोहित शर्मा का विदेशी पिचों पर अब तक का प्रदर्शन अच्छा है और बाउंस वाली पिचों पर रोहित डटकर खेलते हैं। ऐसे में यही प्लस प्वाइंट उनको टीम में वापस ला सकता है। बेहतरीन स्ट्रोक प्ले की वजह से कंगारू टीम के खिलाफ उनको वापस लाने से टीम इंडिया को फायदा होने की उम्मीद है। 

टॉम एंड जैरी इंस्टाग्राम पोस्ट या पत्नियों का झगड़ा, क्या इसलिए टैस्ट टीम से बाहर हुए धवन

Sports
इंगलैंड दौरे पर शिखर धवन बेशक फ्लॉप रहे लेकिन एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाकर उन्होंने फॉर्म वापसी के संकेत दे दिए थे। हालांकि बावजूद इसके उन्हें वैस्टइंडीज के साथ होने वाले दो टैस्ट मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया। सिलेक्टर्स इसके पीछे खराब इंगलैंड दौरे को कारण बता रहे हैं तो वहीं सोशल साइट्स पर इसे विराट कोहली और शिखर धवन की आपसी प्रतिद्वंद्वता के रूप में देखा जा रहा है। अब इस मामले में कोहली और धवन की पत्नियों के इंगलैंड दौरे के दौरान हुए झगड़े का पेंच फंस गया है।

हॉकी में भारत को 3 ओलिम्पिक गोल्ड दिलाने वाले बलबीर सिंह सीनियर अस्पताल में भर्ती
 भारत को ओलिम्पिक हॉकी इवैंट में तीन बार गोल्ड मैडल दिलाने वाले महान हाकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर को सांस लेने में तकलीफ के कारण पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया है। 94 वर्ष के बलबीर फिलहाल अस्पताल में आईसीयू में हैं। उनकी हालत में कल से सुधार आया है। तिहरे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बलबीर सीनियर की हालत पर डाक्टर नजर रखे हुए हैं और वह अभी अस्पताल में ही रहेंगे। 

फुटबॉल : मजबूत टीमों के खिलाफ खेलकर ही होगी एशियाई कप की बेहतर तैयारी : गुरप्रीत
भारतीय फुटबाल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने कहा कि मजबूत अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलकर राष्ट्रीय टीम 2019 में होने वाले एएफसी एशियाई कप की बेहतर तैयारी कर सकेगी। भारतीय टीम अक्टूबर में चीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच खेलेगी। दोनों टीमें पहली बार चीन में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। इन दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 21 वर्ष पहले हुआ था। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एईएफएफ) भी भारतीय टीम का सऊदी अरब के खिलाफ मैच आयोजित करने की कोशिश कर रहा है। चीन (76) और सऊदी अरब (71) की फीफा रैंकिंग भारत (97) से बेहतर है। गुरप्रीत और उनकी टीम के खिलाड़ी ऐसी ही टीमों के खिलाफ खेलना चाहते हैं।

रोहित, धोनी या विराट...कौन है नंबर-1 कैप्टन, पाक दिग्गज वकार युनुस ने उठाया पर्दा

Sports
विराट कोहली, रोहित शर्मा या महेंद्र सिंह धोनी में से अगर नंबर-1 कैप्टन चुनना हो तो आप किसे चुनेंगे?...पड़ गए ना सोच में। बेशक तीनों ही खिलाड़ियों का अपने-अपन प्रदर्शन के मुताबिक अपना रुतबा है। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार युनुस ने इस कठिन सवाल से पर्दा उठाया है। अपने इंटरव्यू में वकार ने हिटमैन रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधे हैं। उन्होंने कहा कि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया कप में बेहतरीन खेल दिखाया। उनकी कप्तानी की वाकई चर्चाएं हो रही हैं।

.
.
.
.
.