Sports

नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने द ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मैच में भारतीय टीम के सदस्यों के लिए शुभकामनाएं दी हैं। केएल राहुल ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर कहा, 'गुड लक दोस्तों। आइए इसे प्राप्त करें।' बल्लेबाज हाल ही में समाप्त इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान लगी चोट से उबर रहा है और भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। 

केएल राहुल ने भारत के लिए डब्ल्यूटीसी 2021-23 चक्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने 11 मैचों में 30.28 की औसत से 636 रन बनाए। उन्होंने 21 पारियों में 129 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ दो शतक और दो अर्द्धशतक बनाए। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान को एक मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। दूसरे ओवर में आउटफील्ड में एक गेंद रोकते हुए जांघ पर चोट आ गई थी और फिर मैदान से बाहर लंगड़ाते हुए चले गए थे। 

बीसीसीआई ने ईशान किशन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में केएल राहुल की जगह लेने की घोषणा की। केएल राहुल ने पिछले महीने जानकारी दी थी कि उनकी एक सफल सर्जरी हुई है। उन्होंने एक पोस्ट में कहा था, 'हाय सब लोग, मैंने अभी-अभी अपनी सर्जरी कराई है - यह सफल रही। डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद कि मैं आराम से था और सब कुछ सुचारू रूप से चला। मैं आधिकारिक तौर पर अब ठीक होने की राह पर हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने और मैदान पर वापस आने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं। आगे और ऊपर की ओर!' 

ऑस्ट्रेलिया 19 मैचों में 11 जीत, तीन हार, पांच ड्रॉ के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि भारत 10 जीत, पांच हार और तीन ड्रॉ के साथ दूसरे स्थान पर रहा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और लंच तक 2 विकेट अपने नाम किए।