Sports

डूसेलड़फ ,जर्मनी ( निकलेश जैन ) विश्व के 10 बेहतरीन सुपर ग्रांड मास्टरों के बीच आज से शुरू हो रहे डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में भारत के दो युवा ग्रांड मास्टर डी गुकेश और आर प्रज्ञानन्दा भी भाग लेने जा रहे है । टूर्नामेंट में 5 दिग्गज अनुभवी खिलाड़ियों को तो 5 युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है । प्रतियोगिता में विश्व नंबर 2 रूस के यान नेपोमनिशी ,नीदरलैंड के विश्व नंबर 5 अनीश गिरि,विश्व नंबर 8 यूएसए के वेसली सो और विश्व नंबर 17 यूएसए के लेवोन अरोनियन और विश्व कप विजेता पोलैंड के यान डूड़ा जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे तो युवा खिलाड़ियों में गुकेश और प्रज्ञानन्दा के अलावा उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक, रूस के आन्द्रे एसीपेंकों और जर्मनी के विन्सेंट केमर खेलते नजर आएंगे । रूस के दोनों खिलाड़ी एक बार फिर फीडे के झंडे तले खेलते नजर आएंगे । 
प्रतियोगिता में 10 खिलाड़ी राउंड रॉबिन आधार पर 9 राउंड क्लासिकल मुक़ाबले खेलेंगे । प्रतियोगिता की पुरुष्कार राशि 1 लाख 30 हजार डॉलर रखी गयी है । 
पहले राउंड में अनीश से गुकेश ,वेसली से डूड़ा ,नेपोमनिशी से नोदिरबेक ,आन्द्रे से विन्सेंट और लेवोन से प्रज्ञानन्दा मुक़ाबला खेलेंगे ।