Sports

खेल डैस्क : लॉर्ड्स के मैदान पर आखिरकार इंगलैंड ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में हरा दिया। इंगलैंड को चौथी पारी में जीत के लिए 279 रनों का पीछा करना था। कप्तान बेन स्टोक्स ने जहां अर्धशतक लगाया तो वहीं जो रूट ने शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। कप्तानी में टेस्ट जीतने के बाद बेन स्टोक्स ने इसे विशेष अहसास बताया।

Ben Stokes, ENG vs NZ, Lords Test, Cricket news in hindi, sports news,  बेन स्टोक्स, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, लॉर्ड्स टेस्ट, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

स्टोक्स ने मैच के अंत में कहा- यह अद्भुत टेस्ट रहा। हमारे लिए गर्मी हमेशा खास होती है। कप्तानी की परवाह किए बिना जीत के साथ शुरुआत करना हमेशा हमारे लिए विशेष अहसास रहा। मुझे उनके (मैकलम) के साथ काम करने में बहुत मजा आया। हमने स्पष्ट रूप से एक शानदार शुरुआत की और पिछले सप्ताह सभी ने जिस तरह से काम किया, उससे प्रसन्नता हुई। 

Ben Stokes, ENG vs NZ, Lords Test, Cricket news in hindi, sports news,  बेन स्टोक्स, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, लॉर्ड्स टेस्ट, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

वहीं, जो रूट की शतकीय पारी को लेकर स्टोक्स ने कहा- उन्होंने 10 हजार रन बनाए और चौथी पारी में शतक जड़ा। वह क्या प्लेयर हैं। इसके अलावा नए गेंदबाज पॉट्स से जब भी विकेट की उम्मीद होती थी उन्होंने निराश नहीं किया। उनका रवैया अद्भुत है। उम्मीद है कि यह जारी रहेगा। आगे जीत बनाए रखने के लिए हमें अब छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है। लीज और बेयरस्टो ने जिस तरह से खेला, ऐसा ही रवैया हम चाहते हैं। ब्रॉड और एंडरसन अच्छे रहे।

बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में इंगलैंड का हाल बुरा है। उनके लिए पिछले एक साल की क्रिकेट अच्छी नहीं गई है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने से उनकी स्थिति कुछ जरूर सुधरी है लेकिन उनके चैम्प्यिनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बहुत कम हैं। 

.
.
.
.
.