Sports

खेल डैस्क : रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में विजय होकर वापसी की है। विंडीज के खिलाफ पहले ही टी-20 टीम इंडिया ने 68 रन से जीता। इस जीत में रोहित के 64 रनों की महत्वपूर्ण भूमिका भी रही। रोहित ने मैच के बाद पिच पर बात भी की। उन्होंने कहा- हम जानते थे कि यह पिच शुरूआत में थोड़ा कठिन होगा। यहां शॉट बनाना आसान नहीं था। जो खिलाड़ी तैयार हैं उन्हें अधिक समय तक आगे बढऩे की जरूरत है और जिस तरह से हमने पहली पारी को समाप्त किया वह एक अच्छा प्रयास था। जब हमने पहले 10 ओवर पूरे किए, तो हमने नहीं सोचा था कि हम 190 तक पहुंच पाएंगे। यह लड़कों का शानदार प्रयास रहा। या कहें हमने शानदार फिनिश किया। 

रोहित ने कहा- अच्छी बात यह है कि हम सुधार कर रहे हैं। हम आने वाले दिनों में कुछ चीजों को आजमाना चाहते हैं और हमें लगता है कि यह हमारे लिए अच्छा प्रयास होगा। हमें पता है कि आगामी दिनों में पिचें आपके अनुकूल नहीं भी हो सकती इसलिए हमें आंकलन करते रहना होगा कि आगे कैसे बढ़े। वैसे भी यह अपने कौशल और ताकत का समर्थन करने के बारे में है।

रोहित बोले- मुझे यहां वेस्टइंडीज में खेलना पसंद है। भारतीय टीम को हमेशा संयुक्त राज्य अमेरिका से आने वाली भारतीय भीड़ और यहां की स्थानीय भीड़ से काफी समर्थन मिलता है। यह काफी शानदार है।

रोहित शर्मा ने पहले टी-20 में 64 रन बनाने के साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। उन्होंने 44 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। अब वह टी-20 में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा। इसी तरह ओपनिंग पर भारत के लिए वह 9021 रन बना चुके हैं।