Sports

बेंगलुरु : भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह को लगता है कि ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में उनके सामने पाकिस्तान हो या कोई और टीम, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारतीय शिविर में शामिल मनप्रीत ने कहा कि ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट का ड्रा कुछ भी निकले भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। उन्होंने कहा, मौजूदा समय में हम किसी भी टीम को कम नहीं आंक सकते। यह तो ड्रा के समय ही पता चलेगा कि क्वालिफायर में हमारी विपक्षी टीम कौन सी होगी। हमारे सामने टीम कोई भी रहे हमें जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

कप्तान मनप्रीत और अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश समेत कुछ सीनियर खिलाड़यिों को हाल में जापान में हुए हॉकी टेस्ट इवेंट से विश्राम दिया गया था। भारत ने ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में चार देशों का यह टेस्ट इवेंट जीता था। इसी जगह अगले साल टोक्यो ओलंपिक के हॉकी मुकाबले होने हैं। जापान में ओलंपिक टेस्ट इवेंट जीत चुकी भारतीय पुरुष टीम को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर टूर्नामेंट में किस टीम से भिडऩा है, इसका फैसला नौ सितंबर को स्विटजरलैंड के लुसाने में होने वाले ड्रा से होगा। 

ओलंपिक क्वालीफायर में दो टीमें आपस में एक के बाद एक दो मैच खेलेंगी। इन टीमों को आठ सितंबर की विश्व रैंकिंग के आधार पर तय किया जाएगा। मैचों की मेजबानी दो भिडऩे वाली टीमों में सर्वाधिक रैंक वाली टीम करेगी। एफआईएच के अनुसार मेजबान पुरुष टीमों में ऑस्ट्रेलिया, हालैंड, भारत, जर्मनी, ब्रिटेन, स्पेन, न्यूजीलैंड और कनाडा को एक से आठ तक की रैंकिंग पर रखा गया है।

.
.
.
.
.