Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना 5वां मुकाबला आज नामीबिया के खिलाफ दुबई स्टेडियम में खेलने उतरेगी। इस मैच के साथ ही दोनों टीमों का सफर आज इस टूर्नामेंट में खत्म हो जाएगा। भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं जिसका फैसला न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान को मिली हार ने कर दिया है और भारत का इस साल खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो चुका है। विराट कोहली इस मेगा इवेंट में नामीबिया को हराकर विदाई लेना चाहेंगे। तो वहीं बेहतर फॉर्म में चल रही गेरहार्ड इरासमस के नेतृत्व में नामीबिया भी जीत के साथ ही इस टूर्नामेंट का अंत करना चाहेगी। इन दोनों टीमों के जीत हार से टूर्नामेंट पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। 

भारतीय टीम के लिए यह मैच इसलिए खास होगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट में कप्तान और कोच के तौर पर आज विराट कोहली की टी20 में कप्तानी और रवि शास्त्री का मुख्य कोच पद का का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में दोनों दिग्गज इस मुकाबले को खास बनाने में कोई कसर नही छोड़ेंगे। भारत ने दोनों के कार्यकाल में एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया इस बात का मलाल ज़रूर रहेगा कि दोने की इस विदाई से क्रिकेट प्रेमियों को थोड़ी उदासी है। वहीं दूसरी और प्रशंसक उनकी विदाई अच्छी देखने की उम्मीद कर रहे हैं। 

इसी पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अक्रम ने अपने सोशल मीडिया कू पर भावनात्मक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, नामीबिया के खिलाफ आखिरी मैच में टीम इंडिया के लिए दांव पर कुछ नहीं है। फिर भी कुछ चीजें देखने वाली होंगी। मैं टी20 क्रिकेट में विराट को आखिरी बार कप्‍तानी करते देखना चाहता हूं। रोहित शर्मा - केएल राहुल की धमाकेदार बल्‍लेबाजी और जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन व रविंद्र जडेजा को विकेट लेते देखना चाहता हूं। मैं अपने दोस्‍त रवि शास्‍त्री की बतौर कोच परफेक्‍ट विदाई देखना चाहता हूं। तुम्‍हारे कार्यकाल के लिए बधाई दोस्‍त। 

.
.
.
.
.