Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः कल जब फ्रांस की टीम फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए बेल्जियम से दो-दो हाथ करगी तो उसे विरोधी टीम के एक खिलाड़ी से बचना होगा। वहीं ताजा जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग में केएल राहुल तीसरे नंबर पर आ गए हैं जबकि विराट कोहली को बड़ा झटका लगा। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

FIFA: सेमीफाइनल में फ्रांस के लिए खतरा बन सकता है बेल्जियम का यह खिलाड़ी
एडन हेजार्ड पिछले एक दशक में फ्रांस की अकादमी प्रणाली के सबसे उम्दा खिलाडिय़ों में से एक हैं लेकिन वह दिदिएर डेसचैम्प्स की टीम के विश्व कप जीतने के सपने को तोड़ सकते हैं। फुटबाल खेलने वाले माता-पिता की संतान बेल्जियम के ब्रेन-लि-कोम्टे में जन्में हेजार्ड की ख्याति जल्द की पड़ोसी देशों में भी फैलने लगी और 14 साल की उम्र में ही लिली ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया।     

T-20 रैंकिंग में केएल राहुल ने मारी लंबी छलांग, कोहली टॉप-10 से बाहर
भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ कल समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।  भारत ने इंग्लैंड से तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती जो उसकी लगातार पांचवीं टी20 सीरीज जीत थी। 
Sports

पाकिस्तान को बधाई देकर बुरा फंसा ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर, लोगों ने बताया देशद्रोही
पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी-20 त्रिकोणीय सीरीज जीतने पर बधाई देने से बुरी तरह फंस गए। कैफ ने ट्विटर के जरिए पाकिस्तान टीम को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी लेकिन कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आया, जिसके बाद लोगों ने उन्हें देशद्रोही कहना शुरू कर दिया।  

1966 के हैट्रिक हीरो हस्र्ट ने माना- इंग्लैंड जीत सकता है विश्व कप
इंग्लैंड के लिए 1966 फुटबाॅल विश्वकप के फाइनल में हैट्रिक लगाने वाले खिलाड़ी जेफ हस्र्ट ने कहा कि गेराथ साउथगेट की टीम रूस में अल्फ रामसे (1966 में इंग्लैंड के मैनेजर) के कारनामे को फिर से दोहरा सकती है। वेस्ट जर्मनी के खिलाफ फाइनल में हैट्रिक लगाने वाले 76 साल के हस्र्ट ने सन अखबार से कहा कि साउथगेट ने टीम में एकजुटता की भावना पैदा की हैं।           

ग्रास कोर्ट किंग फेडरर 16वीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
आठ बार के चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो की चुनौती को सोमवार को 6-0 7-5 6-4 से ध्वस्त करते हुए 16वीं बार विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।  नौवें खिताब की तलाश में उतरे विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने मेनेरिनो से मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में जीत लिया। फेडरर का इस जीत के साथ मेनेरिनो के खिलाफ 6-0 का रिकॉर्ड हो गया है। 
PunjabKesari

साउथ अफ्रीका की दो महिला क्रिकेटर्स ने आपस में रचाई शादी, देेखें तस्वीरें
दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वान निकर्क अपनी ही टीम साथी मारिजाने कैप के साथ विवाह बंधन में बंध गयी हैं।  दोनों महिला खिलाड़यिों के इस समलैंगिक विवाद की सूचना इंस्टाग्राम पर मिली जहां गेंदबाजी ऑलराउंडर कैप ने अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं। रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।  

धोनी का यह कैच कर गया 25 लाख का नुकसान, जानें कैसे
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक कैच 25 लाख रुपए का नुकसान कर गया। हुआ कुछ ऐसा कि इंग्लैंड की पारी के दौरान हार्दिक पांड्या के सामने इयोन मोर्गन बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौरान पांड्या की एक गेंद पर मोर्गन ने हवा में शाॅट खेल दिया, जिसे धोनी ने लपक लिया। कैच को पकड़ने के लिए धोनी ने एलईडी स्टंप्स तोड़ दिए, जिसकी कीमत लगभग 40,000 डाॅलर यानि 25 लाख रुपए थी। 

विश्व कप से बाहर होने के बाद हिएरो ने स्पेन फुटबॉल महासंघ से तोड़ा नाता
पूर्व चैंपियन स्पेन के निराशाजनक रूप से रूस में चल रहे फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद टीम के अंतरिम कोच फर्नांडो हिएरो ने स्पेन फुटबॉल महासंघ से नाता तोड़ लिया है। स्पेन फुटबॉल महासंघ ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी देते हुए बताया कि कई किलोमीटर तक साथ सफर करने के बाद महासंघ और हिएरो ने अपने सम्बन्ध समाप्त करने का फैसला किया है क्योंकि स्पेन का विश्व कप में अभियान समाप्त हो चुका है। 
PunjabKesari

साउथगेट ने इंग्लैंड के खिलाडिय़ों से कहा- महानायक बनो
इंग्लैंड के कोच गेरेथ साउथगेट ने कहा कि अगर उनकी टीम विश्व कप जीतने में सफल रहती है तो सोशल मीडिया और फुटबाल के वैश्वीकरण के कारण उनके खिलाड़ी 1966 के चैंपियनों से भी बड़े नायक बन जाएंगे। इंग्लैंड की टीम 28 साल के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है जहां बुधवार को उसका मुकाबला क्रोएशिया से होगा। साउथगेट ने ब्रिटिश समाचार पत्रों से कहा, ‘‘मैं उनमें से कुछ खिलाडिय़ों से मिला हूं और जानता हूं कि उन्हें किस तरह से सिर आंखों पर बिठाया जाता है।

सीरीज गंवाने के बाद मैक्सवेल ने किया खेल भावना का अपमान, देखें वीडियो
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया को मात देकर खिताब पर कब्जा किया। चारों तरफ पाकिस्तान टीम के चर्चे हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने आसानी से कंगारूओं को मात दी। वहीं पाकिस्तान की जीत के साथ-साथ ग्लेन मैक्सवेल की भी चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मैक्सवेल खेल भावना का अपमान करते दिख रहे हैं।