Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया को मात देकर खिताब पर कब्जा किया। चारों तरफ पाकिस्तान टीम के चर्चे हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने आसानी से कंगारूओं को मात दी। वहीं पाकिस्तान की जीत के साथ-साथ ग्लेन मैक्सवेल की भी चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मैक्सवेल खेल भावना का अपमान करते दिख रहे हैं। 

विडियो में दिख रहा है कि मैक्सवेल और पाकिस्तान के कैप्टन सरफराज खान आपस में हाथ मिलाए बिना आगे बढ़ जाते हैं। इस विडियो को शेयर करते हुए लोग मैक्सवेल की निंदा कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि मैक्सवेल ने खेल भावना का अपमान किया है। 

पाकिस्तानी फैन्स के साथ-साथ वहां के खेल पत्रकारों को भी मैक्सवेल का बर्ताव अच्छा नहीं लगा। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि मैक्सवेल ने जानबूझकर सरफराज से हाथ नहीं मिलाया या फिर यह बस अनजाने में हुआ। सरफराज की तरफ से भी इसपर कोई बयान नहीं दिया गया। 

फखर जमां के 91 रन की पारी और शोएब मलिक (नाबाद 43) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी और सीरीज अपने नाम की। कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के 76 रन और कप्तान आरोन फिंच के 47 रन की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 183 रन बनाये। पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। असिफ अली (नाबाद 17) ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की।