Sports

केपटाउनः दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वान निकर्क अपनी ही टीम साथी मारिजाने कैप के साथ विवाह बंधन में बंध गयी हैं।  दोनों महिला खिलाड़यिों के इस समलैंगिक विवाद की सूचना इंस्टाग्राम पर मिली जहां गेंदबाजी ऑलराउंडर कैप ने अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं। रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।  

इंस्टाग्राम में तस्वीरों में शादी के दौरान दोनों महिला क्रिकेटरों ने सफेद रंग की दुल्हन की पोशाक पहनी है और वे शादी के लिये आधिकारिक रूस से दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करती दिख रही हैं।
PunjabKesari

दोनों खिलाड़ियों ने वर्ष 2009 विश्वकप में दो दिनों के भीतर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी। वैन निकर्क ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ मार्च जबकि कैप ने 10 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के लिये पदार्पण किया। 
PunjabKesari

महिला टीम की कप्तान निकर्क ने करियर में 95 वनडे खेले हैं और वनडे में दक्षिण अफ्रीका के लिये सर्वाधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं जबकि कैप ने 93 वनडे और 62 टी-20 मैच खेले हैं।  
PunjabKesari
दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की दोनों खिलाड़यिों से पूर्व गत वर्ष न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़यिों एमी सेथरवेट और लिया ताहुहू ने भी समलैंगिक विवाह किया था।