Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है आैर इसके साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ी का रिकाॅर्ड खतरे में पड़ गया है। वहीं जाॅन सीना आैर ब्राॅक लैसनर की एक फाइट के वीडियो ने यू-ट्यूब पर तहलका मचा दिया। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

विकेट के पीछे धोनी का बड़ा कारनामा, अब खतरे में पाकिस्तानी खिलाड़ी का रिकाॅर्ड
Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के महान कप्तान रहे आैर माैजूदा समय में बताैर विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने एक आैर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। यह कारनामा है- 'लिस्ट ए क्रिकेट' में विकेट के पीछे ज्यादा स्टंप करने का। धोनी ने एशिया कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में विकेट के पीछे बांग्लादेश के 2 शिकार किए। 

सिर्फ एक तेज शुरुआत और 3 नए रिकॉर्ड बना गए बांगलादेश के क्रिकेटर्स
एशिया कप के तहत भारत और बांगलादेश के बीच खेले गए फाइनल के दौरान बांगलदेश के सलामी बल्लेबाजों ने जोरदार शुरुआत की। इससे पहले बांगलादेश के सलामी बल्लेबाज एशिया कप में 1, 15, 15, 16, 5 रन बना रहे थे। लेकिन फाइनल मैच में बांगलादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास और मेहंदी हसन ने पहले ही विकेट के लिए 120 रन जोड़कर सबको हैरान कर दिया। 

ओकुहारा से हारकर साइना कोरिया ओपन से बाहर
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल शुक्रवार को यहां कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हारकर बाहर हो गयी। पांचवीं वरियता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने चार बार मैच प्वांइंट गवां दिये, जिससे तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी से लगभग एक घंटे चले रोमांचक मुकाबले में वह 21-15 15-21 20-22 से हार गई।

यू-ट्यूब पर फेमस हुई ब्राॅक लेसनर आैर जाॅन सीना की यह फाइट, Views देखकर उड़ जाएंगे होश
Sports
WWE में आए दिन दर्शकों को बड़े मैच देखने को मिलते हैं। लेकिन कई बार ऐसे मैच भी होते हैं, जिन्हें बार-बार देखने का दिल करता है। इन्हीं में से एक मैच है ब्राॅक लेसनर आैर जाॅन सीना का। 2012 में दोनों के बीच रिंग में हाथापाई हुई थी आैर इस वीडियो को WWE ने अपने यू-ट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया था। दोनों के बीच हुई इस फाइट ने व्यू के मामले में सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए। 

गाैतम गंभीर के बल्ले ने उगली आग, चाैके-छक्के लगाकर टीम को दिलाई बड़ी जीत
शेर भले ही बूढ़ा हो जाए पर वो शिकार करना नहीं भूलता। यह बात साबित की है भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गाैतम गंभीर ने। गंभीर ने विजय हजारे ट्राॅफी के राउंड 7 में केरला के खिलाफ हुए मैच के दाैरान 104 गेंदों में 151 रन बनाए आैर टीम को बड़ी जीत दिलाई। 

चहल हुए ट्रोल : क्रिकेट फैंस बोले- Yo Yo Test में कैच पकड़ना भी हो जरूरी
Sports
एशिया कप में भारत जब बांगलादेश के साथ फाइनल मैच खेल रहा था तब सोशल साइट्स पर भारतीय स्पिनर यजुवेंद्र चहल ट्रैंड कर रहे थे। हालांकि सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस की मंशा उनकी तारीफें करने की नहीं बल्कि टोल करने की थी। दरअसल बांगलादेश के खिलाफ मैच दौरान जब सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारतीय गेंदबाजों की पिटाई कर रहे थे, तब जडेजा की 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर चहल ने कैच छोड़ दिया।

मुरिलो के साथ उलझने के कारण रोनाल्डो पर लगा एक मैच का बैन
स्टार फुुटबाॅलर जुवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर यूईएफए ने एक मैच का प्रतिबंध लगाया है लेकिन इसके बावजूद वह अगले महीने अपनी पुरानी टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड का चैंपियंस लीग मैच में सामना कर सकेंगे। जुवेंटस में शामिल हो चुके स्टार फारवर्ड को गत सप्ताह वेलेंशिया के खिलाफ हुए मैच में जेइसन मुरिलो के साथ उलझने के कारण गुरूवार को एक मैच के प्रतिबंध की सजा सुनाई गयी थी।

टूटने से बचा रोहित का रिकाॅर्ड, आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ठोका तूफानी दोहरा शतक
Sports
एक समय ऐसा भी था जब शतकीय पारी खेलना बल्लेबाज के लिए बहुत बड़ी बात होती थी, लेकिन माैजूदा समय में हर बल्लेबाज शतक ही नहीं, बल्कि दोहरा शतक लगाने की कोशिश करता है। वनडे क्रिकेट में कई बल्लेबाज दोहरा शतक जड़ भी चुके हैं। अब इस लिस्ट में एक आैर बल्लेबाज का नाम जुड़ गया है आैर वो हैं ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम के युवा बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट। 

अस्पताल में भर्ती हुए शाकिब, बोले- ऐसा होगा उम्मीद नहीं थी
बांगलादेश के स्टार ऑलराऊंडर शाकिब अल हसन अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। दरअसल एशिया कप फाइनल से पहले शाकिब अचानक टीम से अलग हो गए थे। बताया गया कि शाकिब को मैच दौरान चोट लग गई थी इस कारण उन्होंने फाइनल से नाम वापस ले लिया है।

धोनी ने फूलों से स्वागत होता देख किया कुछ ऐसा, छूट गई सबकी हंसी
एशिया कप के तहत भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मैच दुबई में खेला जाना था, लेकिन इससे पहले सोशल साइट्स पर एक वीडियो वायरल हो गया।दरअसल, बांग्लादेश से फाइनल मैच के लिए स्टेडियम जाने से पहले भारतीय टीम जब होटल से बाहर आ रही थी, तब सबसे आगे महेंद्र सिंह धोनी चल रहे थे।

 

.
.
.
.
.