Sports

नई दिल्लीः एक समय ऐसा भी था जब शतकीय पारी खेलना बल्लेबाज के लिए बहुत बड़ी बात होती थी, लेकिन माैजूदा समय में हर बल्लेबाज शतक ही नहीं, बल्कि दोहरा शतक लगाने की कोशिश करता है। वनडे क्रिकेट में कई बल्लेबाज दोहरा शतक जड़ भी चुके हैं। अब इस लिस्ट में एक आैर बल्लेबाज का नाम जुड़ गया है आैर वो हैं ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम के युवा बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट। 

लगाए ताबड़तोड़ छक्के
PunjabKesari

शॉर्ट ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के डोमेस्टिक एक दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए क्वींसलैंड के खिलाफ 148 गेंदों में 257 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। शाॅर्ट ने इस दाैरान 173.65 के स्ट्राइक रेट के साथ 23 छक्के और 15 चौके लगाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से किसी भी बल्लेबाज ने एक पारी में घरेलू या इंटरनेशनल लेवल पर इतने रन नहीं बनाए थे। 

टीम को दिलाई बड़ी जीत 
PunjabKesari

इस पारी की बदौलत वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 47 ओवर में 387 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वींसलैंड की टीम 42.3 ओवरों में 271 रन ही बना सकी और पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

टूटने से बचा रोहित का रिकाॅर्ड
PunjabKesari

शाॅर्ट ने भले ही बड़ी पारी खेली, लेकिन भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का रिकाॅर्ड टूटने से बच गया। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 173 गेंदों में 264 रनों की पारी खेली थी। रोहित ने साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर यह कारनामा किया था। अगर शाॅर्ट 8 रन आैर बना लेते तो वह रोहित को बड़ी पारी खेलने के मामले में पीछे छोड़ देते। वहीं, साल 2002 में सरे के लिए अली ब्राउन ने 160 गेंदों में 268 रनों की पारी खेली थी, जो 50 ओवर में किसी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है। शाॅर्ट अब ब्राउन आैर रोहित के बाद सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाले वर्ल्ड के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

.
.
.
.
.