Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। साउदी ने इंगलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए लॉर्ड्स के मैदान पर अपना दूसरा 5 विकेट हाल निकाला। साउदी ने जैक क्रॉउले 2, ओली पोप 22, लॉनेंस 0, जेम्स बेसी 0 और ओली रॉबिसन 42 के विकेट निकाले। साउदी 2010 के बाद से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। एक आंकड़े मुताबिक अश्विन ने जब 2010 में डैब्यू किया था तब से अब तक वह 611 विकेट निकाल चुके हैं। जोकि सबसे तेज है। साउदी इस लिस्ट में 514 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

2020 के बाद से टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी औसत

Tim Southee, ENG vs NZ, England vs New Zealand 1st Test, Sports news, cricket news in hindi, टिम साउदी
10.6 : अक्षर पटेल
13.8 : काइल जैमीसन
13.9 : हसन अली
17.8 : टिम साउथी
18.3 : स्टुअर्ट ब्रॉड
18.6 : जेम्स एंडरसन

इंगलैंड की धरती पर दूसरा 5 विकेट स्पैल
टिम साउदी न्यूजीलैंड के ऐसे छठे बॉलर बन गए हैं जिन्होंने इंगलैंड में दो या इससे ज्यादा बार पांच विकेट का हॉल निकाला। इस मामले में 6 फाइव विकेट हॉल के साथ रिचर्ड हॉल टॉप पर बने हुए हैं। फिर क्रिस केंंस 3 का नंबर आता है। टें्रट बोल्ट, जैक कोवी, डियोन नैश और टिम साउदी के नाम अब अब दो फाइव विकेट हाल हो गए हैं। 

Tim Southee, ENG vs NZ, England vs New Zealand 1st Test, Sports news, cricket news in hindi, टिम साउदी
बता दें कि लॉडर््स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए ओपनर ड्वेन कॉनवे के दोहरे शतक की मदद से 378 रन बनाए थे। तेज पिच पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 13, रोस टेलर 14, वाटलिंग महज 1 रन बनाकर चलते बने थे। ऐसे में कॉनवे ने हेनरी निकोल्स 61 के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। अंत में वेगनर ने 25 रन बनाकर स्कोर को 378 के पास पहुंचा दिया। जवाब में इंगलैंड के ओपनर रोरी बन्र्स ने शानदार शतक जड़ा। इंगलैंड के चार बल्लेबाज डोमिनिक सिबेले, जैक क्राउले, डैनियल लॉरेंस और जेम्स 0 पर आऊट हो गए। सिर्फ बन्र्स ने शतक लगाकर इंगलैंड को 300 रनों के पास पहुंचाया।

.
.
.
.
.