Sports

साउथम्पटन : द रोज बाउल में भारत के खिलाफ खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में अफगानिस्तान को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा है। मैच हारने के बाद अफगानी टीम के कप्तान गुलबदीन नायब ने कहा कि लक्ष्य बड़ा नहीं था लेकिन जीतने के लिए हमें ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो करीब 80 रन बना सकता। हालांकि उन्होंने गेंदबाजों की तारीफ भी की और साथी ही में टीम के प्रदर्शन पर खुशी भी व्यक्त की। 

मैच खत्म होने के बाद प्रेस वार्ता में नायब ने कहा कि हमने पहली इनिंग्स में बेहद अच्छा खेला। बाॅलरों उम्दा गेंदबाजी की। हमें पता है कि भारत की बल्लेबाजी स्ट्रांग है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह डेथ ओवरों (अंतिम दो तीन ओवर) में सुपर गेंदबाजी करते हैं। स्पिनरों ने प्लाॅन के हिसाब के बाॅलिंग की। राशिद, मुजीब, रहमत आदि सभी अच्छी गेंदबाजी की। अंत में मैं ये ही कहना चाहता हूं की ये एक अच्छा मैच था। लक्ष्य बड़ा नहीं था लेकिन हमें ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो 80 रन बना सकता। 30 रन ज्यादा नहीं हैं। हमने पहले हाॅफ में अच्छा नहीं खेला लेकिन सेकंड हाॅफ में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और जिस तरह से आज टीम ने परफार्म किया उससे मैं खुश हूं। 

गौर हो कि भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 50 ओवर खेलते हुए 224 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी अफगानिस्तान भारत के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 49.5 ओवर में 213 पर ऑल आउट हो गई। 
 

.
.
.
.
.