Sports

विज्क आन ज़ी , नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट का आज दूसरा चरण पूरा हो गया । कुल 13 राउंड के टूर्नामेंट मे मास्टर्स और चैलेंजर्स मे अब तक आठ राउंड का खेल हो गया है जबकि एक दिन के विश्राम के बाद बचे हुए 5 राउंड खेले जाएँगे ।मास्टर्स वर्ग मे आज भारत के विदित गुजराती नें कल की हार से उबरते हुए स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस को पराजित करते हुए शानदार वासपी की ।

PunjabKesari

विदित नें सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए क्वीन पान ओपनिंग मे 34 चालों मे जीत दर्ज की ,इस जीत से विदित अब 5 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर पहुँच गए है ।

देखे इस जीत का विडियो विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

आठवे राउंड मे दो और परिणाम आए ,अजरबैजान के ममेद्यारोव नें भारत के प्रग्गानंधा को तो नीदरलैंड के अनीश गिरि नें रूस के आन्द्रे इसीपेंकों को पराजित किया । अन्य मुकाबलों मे यूएसए के सैम शंकलंद नें नॉर्वे के मेगनस कार्लसन नसे ,रूस के सेरगी कार्याकिन नें हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट से ,यूएसए के फबियानों करूआना नें नीदरलैंड के जॉर्डन फॉरेस्ट से तो रूस के डेनियल डुबोव नें पोलैंड के यान डूड़ा से ड्रॉ खेला ।

PunjabKesari

चैलेंजर वर्ग मे भारत के अर्जुन एरिगासी नें आज अपनी छठी जीत दर्ज की उन्होने डेनमार्क के जोनास बुहल  को पराजित करते हुए 8 राउंड के बाद 6 जीत और 2 ड्रॉ से 7 अंक बनाते हुए बेहद मजबूत बढ़त बना ली है । वही सूर्या शेखर गांगुली को कजाकिस्तान के रीनात जुमाब्येव से हार का सामना करना पड़ा । 

देखे अर्जुन की जीत का विडियो विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से