Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए रिजवान के 67, बाबर आजम के 39, फखर के 00 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 176 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल मैच में 5 विकेट हराकर विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली। 

ये भी पढ़े - पाक के खिलाफ 5 पारियों में फिंच ने बनाए मात्र 9 रन, यह शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ा साथ

ये भी पढ़े - डेविड वार्नर ने ‘डबल बाऊंस’ पर मारा लंबा सिक्स, बाबर हो गए हैरान, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया

  • मार्कस स्टोयिनस और मैथ्यू वेड की पारियों ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्वकप के फाइनल में पहुंचा दिया।
  • शदाब खान ने मैक्सवेल को अपना चौथा शिकार बनाया। मैक्सवेल 7 रन बनाकर आउट हुए।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डेविड वार्नर को शदाब खान ने अपना तीसरा शिकार बनाया और 49 रन पर पवेलियन भेजा। वार्नर ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 3 छक्के लगाए।
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा। स्मिथ 5 रन बनाकर शदाब की गेंद पर कैच आउट हो गए।
  • मार्श ने इमाद वसीम और हैरिस रॉफ की जमकर पिटाई की। हालांकि अंत में शादाब खान ने उन्हें 28 के स्कोर पर आसिफ अली के हाथों कैच आऊट करवा दिया। इसके बाद वार्नर ने स्मिथ के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 8 ओवरों में स्कोर 70 तक पहुंचा दिया। 
  • लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और कप्तान एरोन फिंच शून्य पर आउट हो गए। शाहीन अफरीदी ने फिंच को शून्य पर आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। वार्नर ने इसके बाद मिशेल मार्श के साथ मिलकर स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया।

 

ये भी पढ़े - बाबर आजम ने टी20 विश्वकप में पूरे किए 300 रन, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - मोहम्मद रिजवान ने टी20 के सभी दिग्गजों को छोड़ा पीछे, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

पाकिस्तान

  • आखिर में फखर जमा और हफीज ने तेजतर्रार शॉट लगाए और स्कोर 176 रन तक पहुंचा दिया।इस दौरान फखर ने तेजतर्रार अर्धशतक भी जड़ा।
  • इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे रिजवान ने सेमीफाइनल में भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखा और अर्धशतक लगाया। रिजवान को मिचेल स्टार्क ने 67 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलाई। रिजवान ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए। रिजवान के बाद आए आसिफ अली शून्य तो शोएब मलिक 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली सफलता लेग स्पिन गेंदबाज एडम जंपा ने दिलाई। जंपा ने कप्तान बाबर आजम को 39 रन पर आउट कर टीम को पाकिस्तान को पहला झटका दिया।
  • पाकिस्तान के कप्तान बाबर अजम ने साथी मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पाकिस्तान को सधी हुई शुरूआत दी। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती अटैक को थाम दिया। बाबर इस दौरान अच्छे टच में दिखे।
  • ऑस्ट्रेलिया टीम की इस दौरान फील्डिंग बेहद खराब रही। पहले आठ ओवरों ही ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर संभावित तीन कैच छोड़ चुके थे। इसका पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने भरपूर फायदा उठाया। 

प्लेइंग इलेवन 

पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

.
.
.
.
.