Sports

जालन्धर : साऊथ अफ्रीका के बल्लेबाज कैमरून डेलपोर्ट में इंगलैंड में शुरू हुई टी-20 ब्लास्ट में एसेक्स की ओर से खेलते हुए महज 38 गेंदों में सेंचुरी बना दी। सरी के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान डेलपोर्ट ने 7 चौके और 14 छक्कों की मदद से यह तूफानी पारी खेली। डेलपोर्ट आखिरी के सात ओवरों में इतना तेज खेले कि उन्होंने अपने साथियों के साथ 135 रनों की पार्टनरशिप की।  खास बात यह थी कि मैच सिर्फ 15-15 ओवरों का था। अगर यह बीस का होता तो इसमें टी-20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टूट जाता।

T20 Blast : Cameron Delport hit century in 38 balls
बहरहाल, एसेक्स इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं थी। वी चोपड़ा दूसरी ही ओवर में सात रन पर आऊट हो गए। फिर वैस्टले 9, डोसचैट 6 भी कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन डेलपोर्ट ने डी लौरेंस के साथ मिलकर पहले तो 135 रनों की साझेदाी की, ऊपर से अपना शतक भी पूरा किया। लौरेंस ने भी 22 गेंदों में दो चौके और छह छक्कों की मदद से 57 रन बनाए।

T20 Blast : Cameron Delport hit century in 38 balls
डेलपोर्ट और लॉरेंस ने आखिरी सात ओवरों में ही 135 रन बना दिए। इस दौरान युवा तेज गेंदबाज टॉम कुरैन को मात्र तीन ओवर में ही 63 रन पड़े। जवाब में खेलने उतरी सरे ने आरोन फिंच के 19 गेंद पर 40 तो जैक्स के 8 गेंद पर 29 रनों की मदद से जोरदार शुरुआत की। लेकिन इसके बाद मध्यक्रम लडख़ड़ा गया। एक समय टीम का स्कोर जब छह विकेट गंवाकर 86 रन था। तब जॉर्डन क्लार्क ने 27 गेंदों में 45 तो रॉरी बन्र्स ने 26 गेंदों पर 47 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन लक्ष्य बढ़ा होने के कारण वह मैच हार गए।

.
.
.
.
.