T20-world-cup-2021
Sports

खेल डैस्क : टी 20 विश्व कप से पहले चल रहे वार्मआप मैचों में विंडीज की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अजीब प्रदर्शन किया। अक्सर लंबी हिटिंग के लिए जाने जाते विंडीज टीम के  बल्लेबाज पाक गेंदबाजी आक्रमण के आगे 20 ओवरों में 130 रन ही बना सके। हालांकि इस दौरान विंडीज कप्तान कीरोन पोलार्ड पांच गेंदों पर पांच चौके लगाकर चर्चा बटोरने में सफल हो गए। पोलार्ड ने 20वीं ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रॉफ की गेंद पर यह कारनामा कर दिखाया। 

T 20 World Cup, Kieron Pollard, Harris Roff, 5 fours in 5 balls, Cricket news in hindi, sports news, टी 20 विश्व कप, Pakistan vs West Indies, PAK vs WI

पोलार्ड लगा चुके हैं 6 गेंदों पर छह छक्के
पोलार्ड के नाम पर ट्वंटी-20 में 6 गेंदों पर छह छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू ट्वंटी-20 सीरीज के दौरान यह रिकॉर्ड बनाया था। इंटरनैशनल क्रिकेट में यह रिकॉर्ड हर्षल गिब्स, युवराज सिंह, जसकरण मल्होत्रा के नाम पर भी दर्ज है।

सहवाग, गेल भी कर चुके हैं यह कारनामा
वैसे तो क्रिकेट इतिहास में कई बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने 6 गेंदों पर 6 चौके लगाने का कारनामा कर दिखाया है लेकिन पांच गेंदों में पांच चौके लगाने का सबसे पॉपुलर किस्सा सहवाग और क्रिस गेल के नाम पर जुड़ा है। सहवाग ने 2003 के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में तेज गेंदबाज उमर गुल को पांच गेंदों में पांच चौके लगाए थे। वहीं, आई.पी.एल. में गेल ने भी पंजाब की ओर से खेलते हुए आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। 

T 20 World Cup, Kieron Pollard, Harris Roff, 5 fours in 5 balls, Cricket news in hindi, sports news, टी 20 विश्व कप, Pakistan vs West Indies, PAK vs WI

बता दें कि विंडीज टीम के बल्लेबाज वार्मअप के अपने पहले मैच में रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। ओपनर लिंडल सिमंस ने 23 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। जबकि फ्लेचर ने 6 गेंदों में 2 रन बनाए। गेल भी 30 गेंदें खेलकर 20 रन ही बनाए पाए। हेटमायर ने 24 गेंदों में 28 तो पूरण ने 13 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। लेकिन अंत में पोलार्ड ने आकर पांच चौके लगाए जिससे विंडीज का स्कोर 130 तक पहुंचा।

पाकिस्तान के शहीद अफरीदी ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि इमाद वसीम ने अपने तीन ओवरों में महज 6 रन खर्च किए। हसन अली ने 21 रन देकर दो, हैरिस रॉफ ने 2 विकेट लिए। 

.
.
.
.
.