Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ टी-20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। पहली बार साल 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे। फिलहाल रणजी में खेल रहे सूर्यकुमार ने उपकप्तान बनने पर कहा है कि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। उन्होंने माना कि यह अतीत में की गई उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है।

 

उपकप्तान बनने पर सूर्यकुमार ने कहा कि मैं इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था लेकिन जिस तरह से पिछला साल गया मैं केवल यह कह सकता हूं कि यह मेरे लिए एक इनाम की तरह है। बहुत अच्छा लग रहा है और मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं। उपकप्तानी के बारे में पिता से पता चला। उन्होंने सोशल मीडिया पर मुझे टीम फारवर्ड की। मैसेज देखने के बाद मैंने उससे बात की। उस मैसेज में उन्होंने मेरे लिए एक छोटा सा संदेश दिया था कि दबाव मत लो और बल्लेबाजी का लुत्फ उठाओ।

 

Suryakumar Yadav, first statement, vice captaincy, Team india, cricket news in hindi, IND vs SL, india vs srilanka, सूर्यकुमार यादव, पहला बयान, उप कप्तानी, टीम इंडिया, हिंदी में क्रिकेट समाचार, भारत बनाम श्रीलंका, भारत बनाम श्रीलंका

 

सूर्यकुमार बोले- उस समय मैंने अपनी आंखें बंद कीं और सोचा-क्या यह एक सपना है? यह वास्तव में अच्छा था। यह अभी भी एक सपने जैसा लगता है लेकिन यह पिछले कई सालों की कड़ी मेहनत है। यह सालों पहले बोए गए बीज की तरह था। अब पेड़ बड़ा हो गया है। अब मैं उसका फल खा रहा हूं। जब तक मैं कर सकता हूं, मैं इसे फैलाने की कोशिश करूंगा।

 

वहीं, कप्तान बनाए गए हार्दिक से अपने रिश्तों पर सूर्यकुमार ने कहा कि वह हमेशा मेरे अच्छे दोस्त रहे हैं। चाहे मुंबई इंडियंस के साथ हो चाहे टीम इंडिया के लिए। हम उसी क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं, हम एक दूसरे की तारीफ करते हैं। वह एक शानदार कप्तान रहे हैं और सभी ने इसे आईपीएल में देखा है। मुझे वास्तव में उनकी कप्तानी में खेलने में मजा आता है। बता दें कि टीम इंडिया 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे खेलेगा।