Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। भारत 7 जून को लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा और इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने चेतावनी दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बट्ट ने कहा कि स्टार्क रोहित और गिल की भारत की सलामी जोड़ी को परेशान कर सकते हैं, लेकिन इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर भारतीय सलामी बल्लेबाज सेट हो गए तो ऑस्ट्रेलिया को दबाव में ला सकते हैं। स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 77 टेस्ट मैचों में 306 विकेट लिए हैं।

बट्ट ने कहा, “अगर मिचेल स्टार्क इसे सही कर लेते हैं, तो वह निश्चित रूप से रोहित शर्मा और शुभमन गिल के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। उसके पास बहुत अच्छी इनस्विंगर है और  वह अच्छी गति से गेंदबाजी करता है। हमने देखा है कि रोहित शर्मा बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ कमजोर दिखाई देते हैं। हालांकि, अगर वे दोनों सेट हो जाते हैं, तो वे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दबाव में डाल सकते हैं। ”

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से मजबूत बल्लेबाजी क्रम है और कहा कि ओवल की परिस्थितियां बल्लेबाजों के अनुकूल होंगी। बट्ट् ने कहा, “भारत के पास दोनों टीमों में से एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है। इसके अलावा, द ओवल में आपको जो स्थितियां मिलेंगी, वे सामान्य अंग्रेजी स्थितियां नहीं होंगी। यह लॉर्ड्स या  के समान नहीं है जहां गेंद पहले कुछ घंटों के लिए बहुत अधिक स्विंग करती है। ओवल गति और उछाल प्रदान करता है जो शॉट खेलना आसान बनाता है।" 

बट्ट ने कहा कि रोहित भारत के लिए बहुत बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन फिर भी कई बार फंस जाते हैं। उन्होंने कहा, “रोहित शर्मा टी20 में बहुत स्वतंत्रता के साथ खेलते हैं। अव्यवस्थित मानसिकता के कारण वह एक विशेष प्रकार के वातावरण में फंस सकता है। वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन फिर भी कई बार फंस जाते हैं। हालांकि, यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है और कुछ बेहतरीन बल्लेबाजों को भी इससे गुजरना पड़ा है।"