Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच शेन वॉटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में बल्ले से मैच विजेता के रूप में अक्षर पटेल के विकास की प्रशंसा की। अक्षर ने आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और आईपीएल में उसे जारी रखा। आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने भले ही इस सीजन में अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना किया हो, लेकिन उनके सहायक कोच वॉटसन ने कहा कि पटेल ने 16, 36, 2, 54, 21 और 19* के स्कोर के साथ अपनी क्लास दिखाई है। 

अक्षर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला अर्धशतक जड़ते हुए धमाकेदार आईपीएल सीजन की शुरुआत की और छह मैचों में 148 रन बनाए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 148.00 और औसत 29.60 की रही। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की पहली जीत में अपनी टीम को लाइन पार करने में मदद करने के लिए अक्षर बल्लेबाज ने अपनी शानदार बल्लेबाजी की। 

वॉटसन ने कहा, 'अक्षर के पहले कुछ वर्षों में, हम उसे एक बहुत ही कुशल गेंदबाज के रूप में देखने के आदी थे, लेकिन उसकी बल्लेबाजी थोड़ी प्रतिबंधित थी। लेकिन अब वह एक विश्व स्तरीय पावर हिटर और विश्व स्तरीय बल्लेबाज है। हमने टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखा और अब यह देखना कि उसने आईपीएल में क्या किया है, बहुत खास है। यह उसके कौशल के प्रति उसके समर्पण को दर्शाता है। 

वॉटसन ने यह भी बताया कि ईशांत शर्मा का काम अभी खत्म नहीं हुआ है। विशेष रूप से इशांत ने आईपीएल 2023 में एक यादगार वापसी की और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में शानदार दो विकेट लेकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने कहा, 'मैंने ईशांत शर्मा के खिलाफ अपनी प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया। अब कोचिंग स्टाफ के रूप में उनके साथ काम करना अविश्वसनीय है। वह निश्चित रूप से हमारी टीम में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, खासकर पावरप्ले में। ईशांत शर्मा में अभी भी बहुत टी20 क्रिकेट बाकी है।'