Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हांगकांग में अंडर-13 मैच के दौरान एक युवा खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह ही एक्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। वहीं, भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में डान कोलोव-निकोला पेत्रोव टूर्नामेंट में गोल्ड जीतते हुए इस जीत को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सर्मिपत किया। उधर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ‘आतंकवाद उत्पन्न’ करने वाले देशों से संबंध तोडऩे के बीसीसीआई के आग्रह को ठुकरा दिया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

Video: बुमराह का एक्शन हुआ वर्ल्ड फेमस, अंडर-13 क्रिकेटर ने काॅपी कर सभी को चौंकाया

Sports

बहुत से युवा खिलाड़ी जो खुद को तेज गेंदबाज के रूप में देखते हैं, उनके लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह प्रेरणा से कम नहीं हैं। बुमराह के बाॅलिंग करने के एक्शन ने आईपीएल में सभी का दिल जीत लिया था और अब उनका ये एक्शन हांगकांग में भी फेमस हो गया है। अंडर-13 मैच के दौरान एक युवा खिलाड़ी द्वारा बुमराह की तरह गेंदबाजी करने के एक्शन ने सभी को चौंका दिया। इसका वीडियो भी फेमस हो रहा है। 

बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में जीता गोल्ड, अभिनंदन को किया सर्मिपत

Sports

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में डान कोलोव-निकोला पेत्रोव टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया और इस जीत को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सर्मिपत किया। पूनिया ने इस जीत के बाद ट्वीट किया, ‘‘मैंने अपने स्वर्ण पदक को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सर्मिपत करना चाहता हूं। उन्होंने मुझे प्रेरित किया। मैं एक दिन उनसे मिलकर हाथ मिलाना चाहता हूं।’

ICC ने ठुकराया BCCI का आग्रह, नाम ना बताने की शर्त पर अधिकारी ने खोले राज

Sports

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ‘आतंकवाद उत्पन्न’ करने वाले देशों से संबंध तोडऩे के बीसीसीआई के आग्रह को ठुकराते हुए कहा कि इस तरह के मामलों में आईसीसी की कोई भूमिका नहीं है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखकर वैश्विक संस्था और उसके सदस्य देशों से आतंकियों को शरण देने वाले देशों से संबंध तोडऩे की अपील की थी। बीसीसीआई के अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘ऐसा कोई संभावना नहीं थी कि इस तरह की चीज होती।

रीयाल मैड्रिड को हराकर बार्सिलोना ला लीगा खिताब के करीब

Sports

रीयाल मैड्रिड को कोपा डेल रे से बाहर करने के बाद बार्सीलोना ने एक बार इस टीम को हराकर ला लीगा में खिताब की उसकी उम्मीद खत्म कर दी। बार्सिलोना ने इवान राकीटिक के गोल की मदद से 1-0 से जीत दर्ज की।

कैनबरा महिला क्लासिक : संयुक्त 29वें स्थान पर रही दीक्षा

Sports

भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर चार होल में तीन बोगी के साथ यहां कैनबरा महिला क्लासिक में शीर्ष 20 में जगह बनाने से चूक गई। दीक्षा ने अंतिम दौर में एक ओवर 72 का स्कोर बनाया और वह संयुक्त 29वें स्थान पर रही।

फेडरर ने रचा इतिहास, सिटसिपास को हराकर जीता अपना 100वां एकल खिताब

Sports

रोजर फेडरर ने यूनान के स्टीफेनोस सिटसिपास को हराकर दुबई टेनिस चैंपियनशिप अपने नाम करने के साथ ही करियर का 100वां एकल खिताब जीता।

क्रिस गेल का फिर जोरदार धमाका, एक वनडे सीरीज में जमाए सबसे ज्यादा छक्के

Sports

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मुकाबले में मेजबान वेस्‍टइंडीज ने सात विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज को 2-2 से बराबरी पर खत्‍म किया। वही युनिवर्सल बॉस के नाम से क्रिकेट की दुनिया में जाने वाले धुरंधर कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने अंतिम वनडे में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। गेल ने सिर्फ 27 गेंदों में पांच चौके और 9 छक्के की मदद से 77 रनों की तूफानी पारी खेली। गेल एक द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

मैच के बाद नए अवतार में दिखे जाधव, फोटो देख साथी खिलाड़ियों ने खींची टांग

Sports

कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में केदार जाधव ने एमएस धोनी के साथ मिलकर ना केवल शानदार खेल दिखाया, बल्कि टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाते हुए वर्ल्ड कप के लिए अपनी अहमियत भी साबित की। टीम के मुश्किल समय में जाधव ने क्रिज पर आकर पारी को संभाला और 81 रनों की शानदार नाबाद पारी भी खेली। वहीं मैच के बाद जाधव नए अवतार में आ गए और उन्होंने बाकायदा अपने नए अवतार की एक फोटो भी साझा की। केदार जाधव की ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने उनकी फोटो पर चुटकी ली और जाधव की टांग भी खींची। तो चलिए, आप भी देखिए।

विश्व कप से पहले टीम के प्रदर्शन पर बोले ब्रावो- हर टीम के लिए खतरा होगी वेस्टइंडीज

Sports

इंग्लैंड के खिलाफ चौंकाने वाले प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को लगता है कि उनकी टीम आगामी विश्व कप में प्रतिद्वंद्वियों के लिए खतरा होगी। ब्रावो ने दुबई में कहा कि वेस्टइंडीज की युवा टीम के प्रदर्शन से काफी प्रभावित है और इसका प्रमाण इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भी दिखता है।

VIDEO- धोनी बल्ला नहीं बदलते तो पहले वनडे में नहीं होनी थी टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

Sports

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ बेशक केदार जाधव रहे, लेकिन सीरीज में टीम इंडिया की पहली जीत के हीरो जाहिर तौर पर द वन एंड ओनली एमएस धोनी भी रहे। 100 रन पर टीम इंडिया के 4 विकेट गिरने पर जब क्रिकेट फैन्स की सांसें थमीं तो ऐसी स्थिति में बल्लेबाजी करने आए एमएस धोनी ने अपनी अहम पारी से मैच में जान फूंकी और नाबाद रहकर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। वहीं अपनी पारी की शुरुआत और आखिर में धोनी अगर अपना बल्ला नहीं बदलते तो टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले नहीं होनी थी और मैच मझधार में फंस सकता था। सोच में पड़ गए ना, चलिए आपको विस्तार से बताते हैं।

.
.
.
.
.