Sports

जालन्धर : वेलिंगटन के मैदान पर जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच पर उतरेगी तब उनके सामने सबसे बड़ा चैलेंज पिछले 10 साल से न्यूजीलैंड की धरती पर मैच जीतने का होगा। भारत कभी न्यूजीलैंड में टी-20 मैच नहीं जीता है। उधर, द ग्रेट खली के अखाड़े में पहुंचे भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने एक रैसलर को थप्पड़ रसीद कर दिया है। हरभजन ने इसके साथ ही रविंद्र जडेजा को टीम इंडिया में वापसी के लिए रास्ता भी दिखाया है। पढ़ें खेल जगत की 10 सबसे बड़ी खबरें-

IND vs NZ 1st T-20, टीम इंडिया करेगी 10 ईयर चैलेंज का सामना

Sports
सफलता के रथ पर सवार टीम इंडिया अपना विजय क्रम जारी रखते हुए न्यूकाीलैंड के खिलाफ पहले ट््वंटी-20 मुकाबले में 10 साल का चैलेंज पूरा करने के मजबूत इरादे से उतरेगी।  भारत ने न्यूजीलैंड की जमीन पर एकमात्र ट््वंटी-20 सीरीज 2009 में खेली थी और दो मैचों की उस सीरीज को मेजबान टीम ने 2-0 से जीता था। न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज 4-1 से जीतने के बाद भारत के पास अब शानदार मौका है कि वह 10 साल पहले की हार का बदला चुकाए और विदेशी जमीन पर सीरीज जीत का चौका लगाने का अभूतपूर्व कारनामा कर दिखाए।

कापरनिक के समर्थन में कार्डी बी ने Super Bowl में पेशकारी ठुकराई

Cardi B didn't perform at the Super Bowl
अमरीका की जानी-मानी रैपर कार्डी बी ने मशहूर प्लेयर कॉलिन कापरनिक के समर्थन में सुपर बाउल हाफ टाइम में पेशकारी देने से इंकार कर दिया है। कॉलिन को लोग 2016 के दौरान अमरीकी राष्ट्रीय गीत के वक्त घुटने के बल बैठकर विरोध जताने के लिए जानते हैं। दरअसल, कॉलिन अमरीकी सरकार से श्वेत-अश्वेत लोगों को एक सामान्य अधिकार देने की जंग लड़ रहे हैं। सैन फ्रांसिस्को 49ईयर्स के लिए खेलते कॉलिन को तब उनके बर्ताव के चलते टीम से निकाल दिया गया था। अब जब कार्डी बी को सुपर बाउल में मैरून-5 के साथ परफार्म करने का ऑफर मिला तो उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया।

Video: खली की रिंग में भज्जी का जलवा, एक चांटे से रेसलर को गिराया बाहर

Sports
क्रिकेट के मैदान में दम दिखाने के बाद अब भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह उर्फ भज्जी रेसलिंग में अपना जलवा दिखा रहे हैं। WWE रेसलर रह चुके द ग्रेट खली की अकादमी में पहुंचे हरभजन सिंह जब रिंग में उतरे तो उन्होंने सामने खड़े रेस्लर को एक ही वार में रेसलिंग के रिंग से बाहर 'फेंक' दिया। जालंधर स्थित द ग्रेट खली की अकैडमी में पहुंचे भज्जी को रिंग में खड़ा रेसलर चैंलेंज करता है। हरभजन के रिंग में उतरते ही पुलिस की वर्दी पहना उक्त रेसलर भज्जी को मारने के लिए दौड़कर उनके नजदीक आता है। 

हरभजन ने दिखाया रविंद्र जडेजा को विश्व कप टीम में वापसी का रास्ता
भारतीय कोच रवि शास्त्री ने ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा को विश्व कप की संभावित टीम में फिट नहीं बताया है। वहीं, दूसरी ओर भारत के सीनियर स्पिनर हरभजन ने जडेजा को टीम इंडिया में वापसी के लिए रास्ता दिखाया है। हरभजन ने एक इंटरव्यू के दौरान जडेजा पर बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों से क्रिकेट तेजी से बदला है। पहले पहल अंगुली के स्पिनर बेहद कामयाब होते थे लेकिन अब क्लाई के स्पिनरों जैसे कि कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने कई क्रांति लाई है। ऐसे में अगर जडेजा को टीम इंडिा में वापसी करने है तो उन्हें सिर्फ अंगुली के स्पिनर के तौर पर टीम में बने रहने के लिए उन्हें सुधार करना होगा। 

गौतम को हुई ‘गंभीर’ समस्या, सोशल साइट्स पर आकर दी सफाई

Sports
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अपने नाम से दिल्ली में खुले पब, रैस्टोरैंट से बेहद खफा है। गंभीर ने इसे समस्या बताते हुए अपने ट्विटर अकाऊंट पर बाकायदा अपने फैंस को सफाई तक दे दी है। गंभीर ने अपने ट्विटर पर डाली पोस्ट में लिखा है कि हैलो दोस्तो। सेंट्रल और वैैस्ट दिल्ली में कई रैस्टो-बार्स, रैस्टोरैंट्स और पब्स मेरे नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। मैं यह बताना चाहता हूं कि इन सभी के साथ मैं सीधे या असीधे तौर पर नहीं जुड़ा हूं। वास्तव में दुनिया में कभी भी मेरे नाम से ऐसी कोई संस्था नहीं है।

टी-20 में अलग है न्यूजीलैंड टीम, ये 5 क्रिकेटर चले तो भारत की खैर नहीं

Sports
टीम इंडिया भले ही वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 4-1 से मात देने में कामयाब रही लेकिन आगामी टी-20 सीरीज में उनके लिए जीतना इतना आसान नहीं होगा। अभी भी टी-20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम हैं। ऐसे में उनके अनुभव से पार पाना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा। वैसेभ्भी दोनों देशों में हुए अब तक 8 मुकाबलों में भारत सिर्फ दो ही जीत पाया है। आगामी टी-20 सीरीज में अगर न्यूजीलैंड के ये पांच क्रिकेटर चल गए तो टीम इंडिया का सीरीज जीतना नमुमकिन सा हो जाएगा। 

गावस्कर की टी-20 इलैवन से धोनी बाहर, शुभमन गिल को मिला चौंकाने वाला बल्लेबाजी क्रम

Sports
न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। पहला टी-20 वेलिंगटन के मैदान पर होगा। टीम इंडिया ने अभी पहले टी-20 के लिए अपनी टीम घोषित नहीं की है। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। बड़ी बात यह है कि गावस्कर की उक्त प्लेइंग इलैवन से धोनी को बाहर रखा गया है। दरअसल, एक चैनल पर मैच के बारे में चर्चा करते हुए जब गावस्कर से पूछा गया कि वह टी-20 सीरीज के लिए टीम में किन प्रमुख सात क्रिकेटरों को प्राथमिकता देंगे। इस पर गावस्कर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और कु्रणाल पांड्या का नाम लिया है।

चहल की पहनी वर्दी पर रोहित का कमेंट- प्रेस तो कर लिया करो

Sports
भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और यजुवेंद्र चहल की दोस्ती की शरारती व चुलबुली यादें अक्सर सोशल साइट्स पर चर्चा का विषय बनती है। बीते दिनों चहल टीवी पर आए रोहित बल्लेबाजी क्रम को लेकर पूछे एक सवाल पर चहल को ही ट्रोल कर गए थे। अब उन्होंने फिर से चहल को उनकी वर्दी के लिए घेरा है। दरअसल चहल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें वह हैमिल्टन वनडे के दौरान अपने स्पिन साथी कुलदीप यादव के साथ बैटिंग करते नजर आ रहे हैं। फोटो के साथ चहल ने कैप्शन दी है- Think big, believe big, act big, and the results will be big..!! 

रोनाल्डो के कारण चीन में फेमस हुआ जुवेंटस, रीयाल मैड्रिड को पछाड़ा

Football
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रीयाल मैड्रिड को छोड़कर जुवेंटस से जुडऩे के बाद चीन में इस फुटबाल क्लब की लोकप्रियता में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। रोनाल्डो ने सीरीज ए के 22 मैचों में 17 गोल दागकर जुवेंटस को इतालवी लीग खिताब बरकरार रखने की दिशा में अग्रसर कर दिया है। पिछले साल 11 करोड़ यूरो के अनुबंध पर जुवेंटस से जुड़े रोनाल्डो के प्रशंसकों की चीन में कमीं नहीं है। उनके जुवेंटस से जुडऩे के बाद ट्विटर जैसे वेइबो, सोशल मीडिया और मैसेजिंग एप वीचैट, वीडियो एप टिकटोक पर क्लब के 308000 फालोअर्स बढ़ गए हैं। 

कोहली से भी बेहतर कप्तान हैं सरफराज इसीलिए हुई पाक टीम में वापसी, देखें रिकॉर्ड

Sports
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच दौरान विरोधी प्लेयर पर नस्लभेदी टिप्पणी के मामले में 4 मैचों का बैन भुगतकर टीम पाकिस्तान के अहम खिलाड़ी सरफराज अहमद वापस लौट आए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इतने बड़े घटनाक्रम के बावजूद उनपर भरोसा जताते हुए उन्हेें विश्व कप तक पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया है। सरफराज पर पाक क्रिकेट बोर्ड का भरोसा करना वैसे बनता भी था। क्योंकि अगर सरफराज का अगर कप्तानी रिकॉर्ड चेक किया जाए तो वह भारत के सफलतम कप्तान विराट कोहली पर भी भारी है। टी-20 की कप्तानी में तो विराट कोहली उनके आसपास भी नजर नहीं आते। पाकिस्तान टीम का बीते 2 सालों में कायाकल्प करने और टी-20 में नंबर वन पोजीशन पर लाने का श्रेय भी उन्हीं को जाता है। 
 

.
.
.
.
.