Sports

जालन्धर : न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। पहला टी-20 वेलिंगटन के मैदान पर होगा। टीम इंडिया ने अभी पहले टी-20 के लिए अपनी टीम घोषित नहीं की है। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। बड़ी बात यह है कि गावस्कर की उक्त प्लेइंग इलैवन से धोनी को बाहर रखा गया है। 

MS Dhoni out from Gavaskar t20 playing XI of Team india

दरअसल, एक चैनल पर मैच के बारे में चर्चा करते हुए जब गावस्कर से पूछा गया कि वह टी-20 सीरीज के लिए टीम में किन प्रमुख सात क्रिकेटरों को प्राथमिकता देंगे। इस पर गावस्कर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और कु्रणाल पांड्या का नाम लिया है। ऊपरी क्रम के इन सात क्रिकेटरों ने धोनी का नाम नहीं था। ऐसे में क्रिकेट फैंस का हैरान होना लाजमी था।

शुभमन गिल को भी शामिल किया टीम ने

MS Dhoni out from Gavaskar t20 playing XI of Team india

गावस्कर ने दो वनडे मैचों में कुछ खास प्रदर्शन न कर पाए शुभमन गिल को भी टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी। गावस्कर ने कहा कि गिल भारत के लिए ट्रंप कार्ड हो सकते हैं। उन्होंने शुभमन का बल्लेबाजी क्रम पांच नंबर रखा जहां अक्सर धोनी बैटिंग के लिए आते हैं। गावस्कर ने इस दौरान दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत से भी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई।

.
.
.
.
.