Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी वनडे खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने इस बात की जानकारी दी है। वहीं, इस मैच में सबकी नजरें रोहित शर्मा और शिखर धवन पर जमी रहेंगी। इसका कारण यह है कि अगर रोहित-धवन की जोड़ी चल गई तो वह निश्चित तौर पर क्रिकेट जगत के कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ देगी। उधर, कैनबेरा की पिच आज एक बार फिर क्रिकेट खिलाड़ी के लिए जानलेवा साबित होती नजर आई। आस्ट्रेलिया और श्रीलंका बीच हुए टेस्ट मैच में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने चोटिल होकर अस्पताल पहुंच गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए ऐसी ही दिन की 10 बड़ी खबरें लेकर आया है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर देते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में आप इन खबरों को एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं -  

5वां वनडे : धोनी लौटेंगे, जानें वेलिंगटन की पिच पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच से पहले भारत के लिए राहत की खबर आई है। भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ी धोनी मांसपेशी की चोट से उबर गए हैं। ऐसे में वेलिंगटन के मैदान पर उनके खेलने की पूरी संभावना है। धोनी की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम चौथे वनडे में महज 92 रन पर सिमट गई थी। ऐसे में धोनी की वापसी टीम इंडिया के खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ा सकती है। टीम इंडिया के सहायक कोच संजय बागड़ इसकी पुष्टि कर चुके हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक सिर्फ 3 ही वनडे खेले हैं। इनमें एक में उन्हें जीत तो एक में हार नसीब हुई थी। एक मैच बेनतीजा समाप्त हुआ था।

कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित-धवन की मौज, तोड़ सकते हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड

Sports

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच जब वेलिंगटन में खेलेगी तो सबकी नजरें रोहित  शर्मा और शिखर धवन पर जमी रहेंगी। अगर रोहित और धवन की जोड़ी इस मैच में चल गई तो वह निश्चित तौर पर क्रिकेट जगत के पांच बड़े रिकॉर्ड तोड़ेगी। इनमें से कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जिसमें भारतीय दिग्गज सचिन, सहवाग और गांगुली तक का रिकॉर्ड पीछे छूट जाएगा। इस रिकॉर्ड को बनाने में रोहित-धवन को कोई मुश्किल भी नहीं आएगी क्योंकि टीम इंडिया की रिकॉर्ड मशीन विराट कोहली ब्रेक के चलते इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में रोहित-धवन बड़े मजे से इस रिकॉर्ड की ओर बढ़ सकते हैं।

VIDEO : फिलिप ह्यूज के बाद करुणारत्ने के सिर पर लगी बाउंसर, अस्पताल में भर्ती

Sports
कैनबेरा की पिच क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए जानलेवा साबित होती नजर आ रही है। दरअसल श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बॉलर पैट कमिंस की एक बाउंसर श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने की गर्दन पर जा लगी। करुणारत्ने वहीं गिर गए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने उन्हें फौरन संभाला। घटनाक्रम के बाद से ही सबके जहन में नवंबर 2014 में शेफील्ड शील्ड टूर्नामैंट के दौरान हुआ वह हादसा घूमने लगा जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज ऐसे ही एक उठती गेंद के कारण जान गंवा बैठे थे। 

मात्र 10 रन बनाकर भी डेविड मिलर को मिल गया मैन ऑफ द मैच, जानें वजह

Sports
केपटाउन के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भले ही दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। लेकिन मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर जिन्होंने मैच में सिर्फ दस रन बनाए थे, को मैन ऑफ मैच मिलने पर वह चर्चा में आ गए। सभी हैरान थे- मिलर को मैन ऑफ द मैच कैसे दिया जा सकता है जबकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस खुद मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी 78 रन खेलकर आए थे।

सानिया ने की कपिल की बोलती बंद, बोली- अच्छी इंग्लिश, अच्छी बातें आपको सूट नहीं करती

Sports
मां बनने के बाद टेनिस स्टार सानिया मिर्जा आखिरकार पहली बार सर्वाजनिक मंच पर दिखीं। और यह मंच भी था- हंसी-खुशी से भरपूर। दरअसल सानिया अपनी बहन अनाम के साथ मशहूर कॉमेेडिन कपिल शर्मा के शो पर पहुंची थी। इस दौरान बातों-बातों में सोनिया ने कपिल पर ऐसे तीर छोड़े कि उनकी बोलती बंद हो गई। सानिया ने मजाक में उनकी इंग्लिश को टारगेट किया। उन्होंने साफ कहा- अच्छी इंग्लिश, अच्छी बातें आपको सूट नहीं करती। इसके अलावा भी सानिया ने कई ऐसी बातें कहीं जिसने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड से खेला ड्रॉ मुकाबला

Sports
र्मिसया: ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के पहले हाफ में किए गए गोल की मदद से भारतीय महिला हाॅकी टीम ने बढत बनाई लेकिन विश्व कप रजत पदक विजेता आयरलैंड ने दूसरे हाफ में गोल करके पहला दोस्ताना मैच ड्राॅ कराया। मेजबान स्पेन से चार मैचों की श्रृंखला ड्राॅ कराने के बाद भारत ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया। दूसरा और आखिरी दोस्ताना मैच रविवार को खेला जाऐगा जिसके साथ दस दिन के दौरे का अंत हो जाऐगा।

VIDEO: कुत्ते का बच्चा उठाकर 42 किलोमीटर दौड़ने वाली मैराथन रनर के चारों ओर चर्चे, जानें वजह

Sports
आमतौर पर आपने मैराथन रनर्स को कम समय में दौड़ पूरी कर कोई पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाने पर तारीफें बटौरते देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी मैराथन रनर को कुत्ते के बच्चे को उठाकर 5 नहीं, 10 नहीं 20 भी नहीं बल्कि 42 किलोमीटर दौड़ने के बाद तारीफे बटौरते सुना है, नहीं ना। पर ऐसा सचमुच में हुआ है। थाईलैंड की एक महिला रनर का बिल्कुल ऐसा करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ना केवल खूब वायरल हो रहा है, बल्कि लोग महिला रनर की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। तो चलिए, आप भी जानिए इसके पीछे की वजह।

खुले आसमान के नीचे कोहली ने अनुष्का के साथ किया प्यार का इंजहार, देखें तस्वीरें

Sports
अनुष्का शर्मा इन दिनों पति विराट कोहली के साथ काफी ज्यादा क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं। दोनों एक साथ घूमते-फिरते हैं और अपनी कई फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। आपको बता दें कि कप्तान कोहली फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर हैं, लेकिन सीरीज को जीतने के बाद वह रेस्ट पर हैं। ऐसी में दोनों की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आखिरी वनडे से पहले न्यूजीलैंड को झटका, ये विस्फोटक खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर

Sports
भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला कल वेगिंलटन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं टीम इंडिया ने वनडे सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। ऐसे में अब मैच से पहले न्यूजीलैंड के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। कीवी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल कल के मैच में उनका खेलना अभी तय नहीं माना आ रहा है।

रोमांचक मैच में जापान को हराकर कतर ने पहली बार जीता एशियाई कप

Sports
अपने स्टार स्ट्राइकर अलमोज अली के शानदार प्रयासों से कतर ने शुक्रवार को यहां चार बार के चैंपियन जापान को 3-1 से हराकर पहली बार एशियाई कप फुटबाॅल टूर्नामेंट का खिताब जीता।

.
.
.
.
.