Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कैनबेरा की पिच क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए जानलेवा साबित होती नजर आ रही है। दरअसल श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बॉलर पैट कमिंस की एक बाउंसर श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने की गर्दन पर जा लगी। करुणारत्ने वहीं गिर गए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने उन्हें फौरन संभाला। घटनाक्रम के बाद से ही सबके जहन में नवंबर 2014 में शेफील्ड शील्ड टूर्नामैंट के दौरान हुआ वह हादसा घूमने लगा जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज ऐसे ही एक उठती गेंद के कारण जान गंवा बैठे थे। 

अस्पताल में करवाया दाखिल

पैट की गेंद दिमुथ करुणारत्ने के गर्दन से थोड़ी उपर वाले हिस्से पर लगी। करुणारत्ने की हालत गंभीर होते देख मेडिकल स्टाफ को ग्राउंड पर आना पड़ा। मेडिकल स्टाफ द्वारा करुणारत्ने की जांच करने के बाद उन्हें स्ट्रेचर पर डालकर ले गए। जब करुणारत्ने को स्ट्रेचर पर डाला गया तो वह सिर्फ इशारों से बात कर रहे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिमुथ करुणारत्ने को इलाज अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। चोट लगने के कारण उन्हें रिटायर्ड हर्ट करार दे दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया से पीछे चल रही श्रीलंका

पहली पारी के आधार पर श्रीलंका अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 411 रन पीछे है। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लॉयन एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे और श्रीलंका 3 विकेट के नुकसान पर महज 123 रन ही बना पाया। वहीं श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा और धनंजय डी सिल्वा नाबाद है और तीसरे दिन दोनों ही बल्लेबाज यहां से पारी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। गौर हो कि करुणारत्ने 85 गेंदों में 46 रन बनाकर मैदान मे टिके हुए थे। 

देखें- करुणारत्ने को फस्र्ट एड दिए जाने के दृश्य

sri-lankan-batsman-dimuth-karunaratne-injured-in-pat-s-bouncer

sri-lankan-batsman-dimuth-karunaratne-injured-in-pat-s-bouncer

sri-lankan-batsman-dimuth-karunaratne-injured-in-pat-s-bouncer

sri-lankan-batsman-dimuth-karunaratne-injured-in-pat-s-bouncer

श्रीलंका के उभरते सलामी बल्लेबाज हैं करुणारत्ने 
करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए ज्यादातर टेस्ट क्रिकेट ही खेला है। उनके नाम पर 57 मैचों में 36.64 की औसत के साथ 3921 रन दर्ज हैं। इनमें आठ शतक और 21 अर्धशतक भी शामिल हैं। करुणारत्ने का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 196 है। वह 17 टी-20 भी खेल चुके हैं जिनमें उनके नाम पर 15 की औसत से 190 रन दर्ज है। 
फस्र्ट क्लास क्रिकेट : 157 मैच, 11627 रन, 212 सर्वश्रेष्ठ, 46.13 औसत , 37 शतक, 52 अर्धशतक
लिस्ट ए क्रिकेट : 113 मैच, 3229 रन, 132 सर्वश्रेष्ठ, 32.94 औसत, 5 शतक, 19 अर्धशतक

 

.
.
.
.
.