Sports

स्पोट्र्स डेस्क : पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालकोट में 1000 टन बम फेंके। इसमें 400 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। सेना की एयरस्ट्राइक पर क्रिकेट प्लेयरों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, मोहम्मद कैफ ने जय हिंद का नारा बुलंद किया है। वहीं, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे टी-20 के लिए बेंगलुरु के मैदान में शाम 7 बजे से आमने-सामने होगी। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

भारत की ओलंपिक उम्मीदों को झटका: पहलवानी छोड़ MMA की राह पर चली ऋतु फोगाट

Ritu Phogat say goodbye to wrestling for MMA

फोगाट बहनों में से एक ऋतु फोगाट ने पहलवानी को अलविदा कह दिया है। वहीं उनके इस फैसले को भारतीय रेसलिंग के लिए एक झटका माना जा रहा है। गीता फोगाट और बबिता फोगाट की छोटी बहन ऋतु ने रेसलिंग के बजाय मिक्स्ड मार्शल आर्ट (एमएमए) में हिस्सा लेने का फैसला की है।एक वेबसाइट के साथ बातचीत के दौराण ऋतु ने कहा, 'मैं अपने इस फैसले से काफी उत्साहित हूं। मैंने रेसलिंग छोड़ कर इस इवेंट को इसलिए चुना है ताकि मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट में देश की पहली वर्ल्ड चैंपियन बन सकूं।’ ऋतु ने सिंगापुर की इवॉल्फ फाइट टीम को जॉइन कर लिया है। 24 साल की ऋतु ते बेहद प्रतिभाशाली महिला रेसलर माना जाता है। वह 48 किलोग्राम कै कैटेगरी में अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप का सिल्वर मेडल जात चुकी हैं।

टेनिस सनसनी युजीन बूचर्ड ने 25वें बर्थडे पर शेयर की मदमस्त फोटो, लिखा- S@#t Happen

Eugenie Bouchard share Dashing photo on his 25th birthday

टेनिस जगत की सबसे सुंदर प्लेयरों में से एक युजीन बूचर्ड ने अपने 25वें बर्थडे पर अपने फैंस के लिए इंस्टाग्राम पर मदमस्त फोटो पोस्ट की है। युजीन ने पोस्ट के साथ लिखा है- और फाइनल में 25 को 25 साल की हो गई। My ‘golden year’. Sh*t better happen. युजीन द्वारा यह गर्मागम फोटो डालते ही इंस्टाग्राम पर पहले 13 घंटों में ही उन्हें करीब सवा लाख लोगों ने लाइक कर दिया था। इसके अलावा फैंस  ने बर्थडे पर यूजीन के ढेरों कंप्लीमेंट्स दिए। 

F1 चैम्पियन लुईस हैमिल्टन का पूर्व प्रेमिका निकोल शेरजिंगर के साथ अंतरंग VIDEO लीक

F1 champion Lewis Hamilton & Nicole Scherzinger intimate video leaked online

अमरीकी पॉप स्टार निकोल शेरजिंगर का बीते दिनों फॉर्मूला वन रेसर लुइस हैमिल्टन के साथ अंतरंग वीडियो लीक हो गया था। इसके बाद से निकोल को यह चिंता सताई जा रही है कि हैकर्स ने उनके फोन से और भी प्राइवेट वीडियो चोरी की होगी और यह हैकर्स भविष्य में उन्हें ब्लैकमेल भी कर सकता है। निकोल ने दावा किया कि किसी हैकर्स ने उनके क्लाउड स्पेस को हैक कर उक्त वीडियो लीक की है। क्योंकि उनका लुईस के साथ तीन साल पहले ही ब्रेकअप हो चुका है। ऐसे में ऐसी वीडियो वायरल कर उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।

निशानेबाजी विश्व कप: मनु और हीना क्वालीफिकेशन में ही हुई बाहर

PunjabKesari

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और हीना सिद्धू उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रही और आईएसएसएफ विश्व कप में मंगलवार को यहां महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। डा़ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही प्रतियोगिता में गायत्री नित्यानदम और सुनिधि चौहान भी महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के लिये क्वालीफाई करने में असफल रही। उम्मीद की जा रही थी 17 वर्षीय भाकर 25 मीटर पिस्टल फाइनल की निराशा को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन उन्होंने और निराश किया तथा क्वालीफिकेशन में 573 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रही। 

IND vs AUS 2nd T20 : बेंगलुरु में हावी रहती है टीम इंडिया, देखें आंकड़े

Sports

आगामी विश्व कप के लिए मनोवैज्ञानिक फायदा लेने के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के मैदान पर दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए उतरेगी। बेंगलुरु में टीम इंडिया अपने पिछले दोनों टी-20 मैच जीते है ऐसे में उनसे फिर से उम्मीद होगी कि वह दूसरा मैच जीतकर सीरीज को टाई करा सके। विशाखापत्तनम में हुए पहले टी-20 में भारतीय टीम खराब बल्लेबाजी का शिकार होने के चलते 3 विकेट से मैच हार गई थी। भारत ने नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आराम देकर राहुल को मौका देने का फैसला किया जिन्होंने वापसी करते हुए पहले मैच में 36 गेंद में 50 रन की पारी खेली। जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने हालांकि टीम को अंतिम ओवर तक मैच में बनाए रखा लेकिन यह नाकाफी था।

Airstrike: क्रिकेट जगत ने किए ट्वीट, सहवाग ने कहा- 'सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे'

Sports

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है इसी बीच भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कारवाई की है। वायुसेना के विमानों ने PoK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हवाई हमले किए। सूत्रों की मानें तो इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गजों ने इस अटैक पर अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए दी है। इस पर भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और मोहम्मद कैफ ने अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए दी है। वीरेंद्र सहवाग ने राहुल द्रविड़ के साथ अपनी एक फोटो शेयर की, जिसमें दोनों आर्मी यूनिफॉर्म में नजर आ रहे हैं।

दूसरे T20 के लिए जडेजा ने चुनी प्लेइंग इलेवन, बड़े खिलाड़ी को किया बाहर

Sports

 बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 फरवरी को खेला जाना है। वहीं आपको बता दें विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। जिसमें कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठे हैं। वही अब ये देखना होगा कि दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन कैसा रहेगा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजेय जडेजा ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा को बाहर कर दिया है।

बैन के बाद इस खिलाड़ी ने की धमाकेदार वापसी, खेली 138 रनों की शानदार पारी

After the ban this player struck a brilliant innings with 138 runs

बॉल टैम्परिंग मामले में बैन के बाद आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने धमाकेदार वापसी की है। बैनक्रॉफ्ट ने हाल ही में शेफील्ड शील्ड के खिलाफ पहले फर्स्ट-क्लास टेस्ट मुकाबले में 138 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके व 3 छक्के भी लगाए। इस पारी से बैनक्रॉफ्ट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का संकेत दे दिया है।बैनक्रॉफ्ट ने बेहतरीन पारी खेली और इसी की बदौलत ही वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया 279 रन बनाने में कामयाब हो पाई। उधर, न्यू साउथवेल्स ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के जवाब में पहली पारी मे 8 विकेट गवांकर 477 रन बनाकर 198 रन की बढ़त ली।

ICC ने श्रीलंकाई क्रिकेटर जयसूर्या पर लगाया 2 साल का बैन, जानें वजह

Sports

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलने पर दो साल का बैन लगा दिया गया है। इसके साथ ही अब वह क्रिकेट प्रशासन में भी कोई भूमिका नहीं निभा पांएगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने पर ये एक्शन लिया है। जयसूर्या पर भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत कार्रवाई की गई है। आईसीसी के मुताबिक भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) से बिना किसी स्पष्टीकरण के जांच में सहयोग ना करने (आर्टिकल 2.4.6) और उससे जुड़ी दस्तावेज मुहैया नहीं करवाए।

फुटबॉल कोचिंग की योजना बना रहे हैं हॉकी कोच हरेंद्र

Sports

भारत के पूर्व हाकी कोच हरेंद्र सिंह के लिए ‘हाकी में कुछ नहीं बचा’ है और अब वह फुटबाल से जुडऩे की योजना बना रहे हैं क्योंकि वह इस ‘खूबसूरत खेल’ को अपने ‘पहले प्यार’ के काफी समान मानते हैं। विश्व कप में भारत के प्रभावहीन प्रदर्शन के बाद पिछले महीने इस अनुभवी कोच को पुरुष टीम के कोच पद से हटा दिया गया था। उन्हें जूनियर टीम से जुडऩे को कहा गया लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। हरेंद्र ने कहा, ‘हाकी हमेशा मेरा पहला प्यार रहेगा। मैं आज जो कुछ भी हूं हाकी के कारण हूं। लेकिन अब मेरे लिये हाकी में कुछ नहीं बचा है इसलिए मैंने अपनी जानकारी में इजाफा करने का फैसला किया और मेरे दूसरे प्यार फुटबाल से बेहतर क्या हो सकता है।’

.
.
.
.
.