Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: फोगाट बहनों में से एक ऋतु फोगाट ने पहलवानी को अलविदा कह दिया है। वहीं उनके इस फैसले को भारतीय रेसलिंग के लिए एक झटका माना जा रहा है। गीता फोगाट और बबिता फोगाट की छोटी बहन ऋतु ने रेसलिंग के बजाय मिक्स्ड मार्शल आर्ट (एमएमए) में हिस्सा लेने का फैसला की है। 

Ritu Phogat say goodbye to wrestling for MMA

एक वेबसाइट के साथ बातचीत के दौराण ऋतु ने कहा, 'मैं अपने इस फैसले से काफी उत्साहित हूं। मैंने रेसलिंग छोड़ कर इस इवेंट को इसलिए चुना है ताकि मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट में देश की पहली वर्ल्ड चैंपियन बन सकूं।’ ऋतु ने सिंगापुर की इवॉल्फ फाइट टीम को जॉइन कर लिया है। 24 साल की ऋतु ते बेहद प्रतिभाशाली महिला रेसलर माना जाता है। वह 48 किलोग्राम कै कैटेगरी में अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप का सिल्वर मेडल जात चुकी हैं।

Ritu Phogat say goodbye to wrestling for MMA

ऋतु के फैसले के फेडरेशन को तगड़ा झटका लगा है। उसे एक अधिकारी का कहना है कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि ऋतु ने इतनी शानदार संभावनाओं वाले करियर को छोड़कर यह फैसला लिया है और अब उनके लिए रेलसिंग में वापस आने के रास्ते बंद हो तुके हैं। ऋतु के परिवार को दोनों बड़ी बहनों यानी गीता और बबिता की कामयाबी पर दंगल के नाम से फिल्म भी बन चुकी है जिसमें मशहूर अभिनेता आमिर खान ने उनके पिता की भूमिका निभाई थी।

 

.
.
.
.
.