Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है इसी बीच भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कारवाई की है। वायुसेना के विमानों ने PoK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हवाई हमले किए। सूत्रों की मानें तो इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गजों ने इस अटैक पर अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए दी है। 

इस पर भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और मोहम्मद कैफ ने अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए दी है। वीरेंद्र सहवाग ने राहुल द्रविड़ के साथ अपनी एक फोटो शेयर की, जिसमें दोनों आर्मी यूनिफॉर्म में नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari
वही वीरू ने लिखा, 'लड़कों ने बहुत अच्छा काम किया। सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे #airstrike' वहीं गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, 'जय हिंद।'  

PunjabKesari
 इन दोनों के अलावा मोहम्मद कैफ ने भी सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'इंडियन एयरफोर्स को सलाम, शानदार।'
 

PunjabKesari
चहल ने ट्वीट करके कहा.....
PunjabKesari

सचिन ने कहा....

'हमारी अच्छाई को हमारी कमजोरी के रूप में कभी नहीं समझना चाहिए'. I salute the IAF, 'Jai Hind' 

PunjabKesari

राहणे ने कहा.....

PunjabKesari
जानिए कब और कैसे हुई कार्रवाई 

  • भारतीय लड़ाकू विमानों ने आज सुबह 3.30 बजे पंजाब के आदमपुर से उड़ान भरी।
  • आतंकी कैंपों पर 1 हजार किलो तक के बम गिराए गए।  
  • 10 मिराज-2000 फाइटर जेट ने सीमापार आतंकी कैंप तबाह किए।
  • मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के रडार को जाम किया
  • PoK के बालाकोट-चकोटी में आतंकियों के लॉन्च पैड और जैश-ए-मोहम्मद का अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह हुआ ।
  • इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों का हुआ इस्तेमाल।
  • हमले के लिए पाक के खैबर पख्तूनख्वा तक गए भारतीय विमान।


पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। कई अन्य घायल हुए थे। जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे।

.
.
.
.
.