Sports

कोलंबो : बल्लेबाज भानुका राजपक्षे की वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में वापसी हो गई है लेकिन पूर्व कप्तान दासुन शनाका को बाहर कर दिया गया है। राजपक्षे ने जनवरी 2023 में श्रीलंका के लिए आखिरी टी20 खेला था। इसके बाद वह सीपीएल में चले गए जहां सेंट लूसिया किंग्स के लिए खेलते हुए 6 मैचों में वह 25.60 की औसत और 111.30 की औसत से केवल 127 रन ही बना सके। शनाका की जगह भारत सीरीज के दौरान श्रीलंका के लिए डेब्यू करने वाले 22 वर्षीय ऑलराउंडर चामिंडु विक्रमसिंघे ने अपना स्थान बरकरार रखा है।


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका श्रृंखला के लिए जगह बनाने में असफल रहे। इस बीच, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा उस चोट से उबर रहे हैं जिसके कारण वह इस साल जुलाई से ही मैदान से बाहर हैं। भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान प्रभावित करने वाले लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे को टीम में रखा गया है। स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद टीम में लौट आए हैं, जो उन्हें भारत के खिलाफ पहले वनडे के दौरान लगी थी।

 

SL vs WI T20 Series, Banuka Rajapaksa, Sri Lankan team, Cricket news, sports, SL बनाम WI T20 सीरीज, बनुका राजपक्षे, श्रीलंकाई टीम, क्रिकेट समाचार, खेल

 

दिनेश चंडीमल भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे और उन्होंने 2022 के बाद से श्रीलंका के लिए कोई टी20ई मैच नहीं खेला है। मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, बाएं हाथ के बिनुरा फर्नांडो और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो मेजबान टीम के लिए एक मजबूत गेंदबाजी लाइनअप बनाते हैं। टी20 सीरीज की शुरुआत रविवार को दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी। दूसरा मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा और सीरीज का समापन 17 अक्टूबर को होगा। 


टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम
चैरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, कामिंडु मेंडिस, दिनेश चंडीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेलालेज, जेफरी वांडरसे, चामिदु विक्रमसिंघे, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, बिनुरा फर्नांडो और असिथा फर्नांडो।