Sports

सेंट लुईस , यूएसए ( निकलेश जैन ) में चल रहे सिंकिफील्ड कप में अंतिम क्लासिकल राउंड के परिणामों नें अचानक सब कुछ बदल दिया और विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन जो पूरी प्रतियोगिता में एक अदद जीत के लिए तरसते रहे वापसी करते हुए अपनी लगातार दूसरी जीत के सहारे सयुंक्त पहले स्थान पर पहुँच गए । कार्लसन नें फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव को काले मोहरो से हराते हुए 6.5 अंको के सयुंक्त पहला स्थान हासिल कर लिया । दरअसल कल तक बढ़त में चल रहे चीन के डिंग लीरेन नें अपना अंतिम मुक़ाबला अजरबैजान के शाकिरयार ममेद्यारोव से ड्रॉ खेला और इसके कारण वह भी 6.5 अंक ही बना सके और कार्लसन उनके बराबर पहुँचने में कामयाब रहे । 

देखे मेगनस कार्लसन के इस मैच का विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 


अब होगा टाईब्रेकर –

सिंकिफील्ड कप के विजेता का नाम तय करने के लिए अब डिंग लीरेन और मेगनस कार्लसन के बीच अब रैपिड और ब्लिट्ज़ टाईब्रेक मुक़ाबला खेला जाएगा और देखना होगा की कुछ दिनो पहले रैपिड और ब्लिट्ज़ में बेहद खराब दौर से गुजरे कार्लसन क्या डिंग लीरेन को हराकर यह खिताब अपने नाम करेंगे । 

PunjabKesari
बात करे भारत के विश्वनाथन आनंद की तो अगर वह अपने 5 लगभग जीत चुके मुक़ाबले में से एक भी जीत पाते तो शायद इस टाईब्रेक की जरूरत नहीं पड़ती और वह ही विजेता होते खैर आनंद इस प्रतियोगिता में बहुत अच्छा खेले और अपनी रेटिंग में करीब 9 अंक जोड़ते हुए एक बार फिर विश्व टॉप 10 मे शामिल हो गए आनंद नें अंतिम राउंड अमेरिका के हिकारु नाकामुरा से ड्रॉ खेला और 6 अंक बनाकर रूस के सेरगी कार्याकिन के साथ तीसरे स्थान पर रहे । 

PunjabKesari

.
.
.
.
.