T20-world-cup-2021
Sports

बाली : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया के पूर्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मंगलवार से यहां शुरू हो रहे 850,000 डॉलर (लगभग 6.32 करोड़ रुपए) इनामी राशि वाले इंडोनेशिया ओपन में अपनी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 में सेमीफाइनल तक का सफर करने के बाद यह दोनों शीर्ष भारतीय खिलाड़ी खिताब की तलाश में विश्व टूर सुपर 1000 स्पर्धा में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। 

पिछले हफ्ते (इंडोनेशिया मास्टर्स में) सिंधु के अभियान को जापान की अकाने यामागुची ने सीधे गेम में जीत के साथ खत्म किया था। यह अनुभवी खिलाड़ी इस हार से जल्दी उबरने की कोशिश करेगी। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू अपने अभियान की शुरुआत जापान की आया ओहोरी के खिलाफ करेंगी और अगर वह शुरुआती दौर सफल रहीं तो उनका क्वार्टर फाइनल में कनाडा की छठी वरीयता प्राप्त मिशेल ली से सामना होने की संभावना है। 

पुरुष एकल में विश्व रैंकिग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने भी लगातार दो टूर्नामेंटों के सेमीफाइनल में पहुंचकर लय में होने के संकेत दिये है। 2017 में चार खिताब जीतने वाला यह खिलाड़ी लंबे समय चले रहे खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगा। श्रीकांत शुरूआती दौर में एक बार फिर हमवतन एचएस प्रणय का सामना कर सकते है। उन्होंने इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में प्रणय को हराया था। पिछले साल कोविड-19 से संक्रमित रहे प्रणय ने श्रीकांत के खिलाफ मैच गंवाने से पहले टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता डेनमार्क के दिग्गज विक्टर एक्सेलसेन को हराया था। 

विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज बी साई प्रणीत फ्रांस के तोमा जूनियर पोवोव के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगा। ‘रेस टू गुआंगझोउ' में चौथे स्थान पर काबिज लक्ष्य सेन को अपने शुरुआती मैच में शीर्ष वरीयता प्राप्त और दो बार के विश्व चैम्पियन केंटो मोमोटा की मुश्किल चुनौती का सामना करना होगा। पारुपल्ली कश्यप पहले दौर में सिंगापुर के लोह कीन यू के खिलाफ उतरेंगे। 

अन्य भारतीयों में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की छठी वरीयता प्राप्त पुरुष युगल जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली है, जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी कोरिया के चोई सोलग्यू और किम वोन हो से भिड़ेगी। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी महिला युगल में गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफनी स्टोएवा की पांचवीं वरीयता प्राप्त बुल्गारियाई जोड़ी का सामना करेगी। मिश्रित युगल में अश्विनी एवं बी सुमीत रेड्डी के अलावा सिक्की रेड्डी एवं ध्रुव और जूही देवांगन एवं वेंकट गौरव प्रसाद की भारतीय जोड़ियां चुनौती पेश करेगी। 

.
.
.
.
.