Sports

मैसुरू : भारत की टेस्ट टीम में जगह हासिल करने के बाद शुभमन गिल का बल्ला एक बार फिर से बोला। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ मैसुरू के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के दौरान शुभमन गिल के 92 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 233 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज गिल ने 12 चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन ने पहले टेस्ट में भी 90 रन बनाए थे।

 

अभी भारतीय टीम से बाहर चल रहे करूण नायर 78 और रिधिमान साहा 36 रन बनाकर खेल रहे हैं। खराब रोशनी के कारण मैच को 74 ओवरों के बाद ही रोक देना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई भारत-ए की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 5 रन बनाकर छठे ओवर में लुंगी एंगिडि की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने 39 ओवर टिककर बल्लेबाजी की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनके आउट होने के समय स्कोर दो विकेट पर 31 रन था।

 

वेर्नोन फिलैंडर की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। गिल ने स्पिनर डेन पीट का संभलकर सामना किया। उन्होंने नायर के साथ तीसरे विकेट के लिए 34 ओवर में 135 रन की साझेदारी की। गिल लुथु सिपाम्ला की गेंद पर सेनुरान मुथुस्वामी को कैच देकर आउट हुए। नायर ने साहा के साथ चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 67 रन जोड़ लिए हैं।

.
.
.
.
.