Sports

कराची : पूर्व तेज गेंदबाज शब्बीर अहमद ने जमीनी स्तर पर दयनीय स्थिति पर दुख जताते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से क्षेत्रीय कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। शब्बीर ने डेरा गाजी खान क्षेत्र में मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह क्षेत्रीय और जिला स्तर पर क्रिकेट मामलों में व्यापक राजनीतिक हस्तक्षेप, पक्षपात, भाई-भतीजावाद से निराश हो गए थे। 

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट कैसे सुधर सकता है जब क्षेत्रीय स्तर पर खिलाड़ियों के चयन में कोई योग्यता नहीं है और क्रिकेट अधिकारियों द्वारा इतना हस्तक्षेप, भाई-भतीजावाद और पक्षपात किया जाता है।' शब्बीर ने कहा कि उन्होंने डेरा गाजी खान में मुख्य कोच के रूप में काम करना इसलिए चुना क्योंकि वह जिला और क्षेत्रीय स्तर पर खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देना और विकसित करना चाहते थे। 

उन्होंने कहा, 'दुर्भाग्य से मैंने जो अनुभव किया है वह बहुत निराशाजनक है। एक खिलाड़ी जो पूरे साल कड़ी मेहनत करता है और एक अच्छा प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, उसे अंतिम चयन में नजरअंदाज कर दिया जाता है और एक ऐसे खिलाड़ी को चुना जाता है जो राजनीति और अन्य संबंधों का इस्तेमाल करके टीम में शामिल होता है।' तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्हें इस बात से कोई आश्चर्य नहीं है कि पाकिस्तान बांग्लादेश से 0-2 से हार गया और पाकिस्तान क्रिकेट अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। शब्बीर ने कहा, 'अगर ईमानदार कोच कुछ करना भी चाहते हैं तो मौजूदा व्यवस्था में वे असहाय हैं।'