Sports

खेल डैस्क : विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने स्काटलैंड को दूसरे टी20 मुकाबले में 70 रन से हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इंगलिस ने 43 गेंदों पर शतक जड़ा जोकि ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में सबसे तेज शतक रहा। इंगलिस का टी20 में यह दूसरा शतक है। पहला शतक उन्होंने पिछले 12 महीने की अवधि में ही लगाया था। दूसरे टी20 में उन्होंने तब शतक लगाया जब टीम ने 23 रन पर 2 विकेट गंवा लिए थे।

 

टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक
43 गेंदें: जोश इंगलिस (2024)
47 गेंदें: एरोन फिंच (2013)
47 गेंदें: जोश इंगलिस (2023)
47 गेंदें: ग्लेन मैक्सवेल (2023)
49 गेंदें: ग्लेन मैक्सवेल (2016)

 

sco vs aus t20, Josh Inglis, Aaron finch, cricket news, sports, एससीओ बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20, जोश इंगलिस, आरोन फिंच, क्रिकेट समाचार, खेल

 


अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने जोश इंग्लिस ने कहा कि सच कहूं तो आज बहुत खास महसूस कर रहा हूं। मुझे इसके बारे में पता नहीं था। अब उस रिकॉर्ड को कायम रखना वाकई बहुत अच्छा है। ऐसा अक्सर नहीं होता है, शुरुआत में कुछ घटित हो रहा था, हमने कुछ विकेट खो दिए थे। मैंने और ग्रीनी ने साझेदारी बनाई। एक बार जब नई गेंद खराब हो गई तो स्कोर बनाना आसान हो गया। मैं बस अच्छे क्रिकेट शॉट्स खेलना और कुछ अच्छे इरादे दिखाना चाहता था। वास्तव में मेरे लिए कुछ खेल का समय निकालने और टीम में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास करने का अच्छा अवसर है। वास्तव में कठिन, टीम में बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनर गोल्डन डक हो गए तो जेक भी ज्यादा रन नहीं बना पाए। स्कोर जब 23 रन पर दो विकेट था तब जोश ने क्रीज पर कदम रखा और आते ही बड़े शॉट लगाए। जोश को पहले कैमरून तो बाद में मार्कोस स्टोइनिस का साथ मिला जिसकी बदौलत वह शतक बनाने में सफल रहे। इसके अलावा कैमरून ने 29 गेंदों पर 36 तो स्टोइनिस ने 20 तो टिम डेविड ने अंत के ओवरों में 17 रन बनाकर स्कोर 196 तक पहुंचा दिया। जवाब में स्कॉटलैंड 126 रन पर ही ऑलआऊट हो गई। ब्रैंडन मैकमुलेन ने एक छोर संभालकर 59 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर मार्कोस स्टोइनिस ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए और टीम को 70 रन से जीत दिला दी।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा।
स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), चार्ली टियर (विकेटकीपर), माइकल लीस्क, मार्क वॉट, क्रिस ग्रीव्स, क्रिस्टोफर सोल, ब्रैड व्हील, ब्रैडली करी।