Sports

खेल डैस्क : कराची के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी टीम को 300 रन से ऊपर ले जाने में बड़ा योगदान दिया। सरफराज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी 2019 को साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके 4 साल बाद उनकी टीम में वापसी हुई है। वापसी करते ही सरफराज ने 153 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 86 रन बनाए। 

 

सरफराज के टीम में वापसी करने का रन रेट पर भी असर पड़ा। सरफराज ने बाबर के साथ महज 56.3 ओवर में 196 रन जड़े। उन्होंने 2 सत्रों तक न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया और रन बनाए। सरफराज को 2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान की हार के बाद धीरे-धीरे क्रिकेट के तीनों फार्मेट से बाहर कर दिया गया था। अब शाहिद अफरीदी के चीफ सिलेक्टर बनते ही उनकी वापसी हुई है और वापसी पर उन्होंने बेहतरीन पारी खेली है।

 

पाकिस्तान की पारी की बात करें तो उसकी शुरूआत खराब रही। ओपनर अब्दुल शफीक 7 तो शान मसूद 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 48 के स्कोर पर इमाम उल हक का विकेट भी गिर गया। शकील ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह भी 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर और सरफराज ने 196 रन की पार्टनरशिप की और स्कोर 317 रन तक पहुंचा दिया।