Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में वापसी कर ली है। वहीं राॅयल्स की इस जीत से प्वाइंट टेबल में कुछ इस तरह का बदल आया है कि मुंबई इंडियंस को छोड़कर ये कहना मुश्किल है कि कौन सी तीन टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। राॅयल्स के 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर आ गई है। 

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की रन रेट में कमी आई है लेकिन वह 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर बना हुआ है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी 13 मैच खेले हैं और 12 अंकों के साथ वह छठे स्थान पर आ गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 मैच खेले हैं और वह 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ 7वें और चेन्नई सुपर किंग्स 13 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है। 

पहले तीन स्थानों की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने बुधवार को प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई थी जिसके 16 अंक है। वहीं दूसरे और तीसरे नम्बर पर राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपटिल्स हैं जिनके 14-14 अंक है। 

ऑरेंज कैप 

केएल राहुल को 46 रन की पारी से और फायदा मिला है और वह 641 रन के साथ अभी भी ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं कैपिटल्स के शिखर धवन और सनराइजर्स के डेविड वार्नर 471 और 436 रन के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली 424 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। टाॅप पांच बल्लेबाजों में युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल की एंट्री हुई है जिनके 417 रन हैं। 

पर्पल कैप 

कगिसो रबाडा 23 विकेट्स के साथ पर्पल कैप अपने पास रखे हुए हैं जबकि 20 विकेट्स लेने वाले जसप्रीत बुमराह से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है। वहीं मोहम्मद शमी को कल कोई विकेट नहीं मिला जिस कारण 20 विकेट्स के साथ वह तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं जोफ्रा आर्चर और युजवेंद्र चहल के 19 और 18 विकेट्स हैं और ये दोनों क्रमशः चौथे व पांचवें स्थान पर हैं। 

.
.
.
.
.