Sports

मुंबई : आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने धमाकेदार प्रदर्शन कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। यही कारण है कि कई पूर्व दिग्गजों द्वारा रिंकू को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठाई जा रही है। वहीं केकेआर अब इस सीजन का अपना आखिरी लीग मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ भिड़ने को तैयार है। इस मुकाबले में एक बार फिर फैंस को रिंकू से बड़ी उम्मीदे हैं। लेकिन एक समय था जब आंद्रे रसेल केकेआर के लिए चर्चा में रहते थे। लेकिन अब रिंकू नाम छाया हुआ है। वहीं क्रिकेटर से कमेंटेटर बने हरभजन सिंह ने भी माना कि अब रिंकू केकेआर के लिए एक्स-फैक्टर है, जबकि रसेल का टाइम चला गया है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, "अब रिंकू केकेआर के लिए एक्स-फैक्टर बन गया है, रसेल नहीं। रसेल का युग चला गया है। अब रिंकू का समय है। यहां तक कि अगर रिंकू को ऊपर भेजा जाता है, तो वह अपनी भूमिका दे सकता है। वह अलग क्षमता का खिलाड़ी है और हम जल्द ही उसके सिर पर भारत की टोपी देखेंगे।''

PunjabKesari

रिंकू सिंह का बल्ला इस बार जमकर चला हैं। उन्होंने 13 मुकाबले खेलते हुए 407 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहे। उन्होंने 25 चौके तो 25 ही छक्के जमाए हैं। उन्होंने इस सीजन ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए लीग के एक मुकाबले में आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। 

वहीं केकेआर हालांकि प्लेऑफ में जाने से चूक गया। उसके 13 मैचों मैचों में 12 अंक हैं। अगर वह अपना आखिरी मैच लखनऊ के खिलाफ जीत भी जाते हैं तो फिर दूसरी टीमों के नतीजों पर उन्हें निर्भर रहना होगा। लेकिन टीम का नेट रन रेट फिलहाल -0.256 है, जिस कारण टीम को ना सिर्फ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि आरसीबी, मुंबई की भी बड़ी हार की उम्मीद रखनी होगी।